एयरपोर्ट पर ही 55 पैसेंजर्स को छोड़कर उड़ गई गो फर्स्ट की फ्लाइट, DGCA ने मांगी रिपोर्ट

विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने गो फर्स्ट एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है। विमान के उड़ान भरने के बाद, 53 लोगों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं दो पैसेंजर्स ने रिफंड की मांग की है।

Updated: Jan 10, 2023, 03:49 PM IST

एयरपोर्ट पर ही 55 पैसेंजर्स को छोड़कर उड़ गई गो फर्स्ट की फ्लाइट, DGCA ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सोमवार को एक अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाली घटना घटित हुई। यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान बिना यात्रियों के ही दिल्ली पहुंच गया। विमान के यात्रियों ने जब इसकी सूचना एयरपोर्ट के अधिकारियों से दी तो पता चला कि विमान 55 यात्रियों को छोड़कर उड़ चुका है। हालांकि, अब डीजीसीए ने इस मामले में विमानन कंपनी से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

ये विमान गो फर्स्ट विमानन कंपनी का था. इस विमान के 55 यात्री एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के लिए तैयार थे, वो शटल बस में विमान में जाने के लिए इंतजार करते रह गए। इस घटना को लेकर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने गो फर्स्ट एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है। विमान के उड़ान भरने के बाद, 53 लोगों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं दो पैसेंजर्स ने रिफंड की मांग की है।

यह भी पढ़ें: ग्लोबल इन्वेस्टर्स ने सरकारी व्यवस्थाओं पर जतायी नाराज़गी, अपमान का आरोप लगाकर किया इन्वेस्टमेंट प्लान कैंसिल

इस घटना के बाद विमान में यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे कुछ यात्रियों ने अपने सोशल मीडिया पर पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। लोगों ने बताया कि वो शटल में मौजूद थे, लेकिन बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में चढ़ ही नहीं पाए। सोमवार को यात्रियों के बिना ही यह फ्लाइट शाम 6:40 बजे बेंगलुरु से रवाना हो गई।

इस घटना के बाद गो फर्स्ट विमानन कंपनी ने किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। हालांकि, घटना को लेकर कंपनी ने एक ट्वीट के जवाब में यात्रियों को अपनी-अपनी डिटेल शेयर करने को कहा और उन्हें हुई परेशानी के लिए खेद जताया। एक यात्री ने ट्वीट किया, 'बेंगलुरु से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली जी8-116 फ्लाइट यात्रियों को लिए बगैर ही टेकऑफ हो गई। वहीं, एयरपोर्ट पर बस में सवार 50 से ज्यादा यात्री वहीं रह गए।'