पुरानी संसद भवन में सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन, पीएम मोदी, सोनिया और राहुल गांधी भी रहे मौजूद

75 साल के संसदीय इतिहास को संजोए संसद भवन को छोड़ने से पहले वहां फोटो सेशन चला। इस फोटो सेशन में पीएम नरेंद्र मोदी और सभी सांसद मौजूद थे।

Updated: Sep 19, 2023, 12:43 PM IST

नई दिल्ली। सोमवार 19 सितंबर को संसद के विशेष सत्र का दूसरा दिन है। पुराने संसद भवन में आज आखिरी दिन है। आज से संसद की कार्यवाही नए संसद भवन में आयोजित होगी। नए भवन के शिफ्ट होने से पहले पुरानी संसद में एक विदाई समारोह आयोजित की गई। सुबह सभी सांसदों ने पुरानी संसद भवन के पास गार्डन में फोटो सेशन कराया।

75 साल के संसदीय इतिहास को संजोए संसद भवन को छोड़ने से पहले वहां फोटो सेशन चला। पहले राज्यसभा और लोकसभा के सांसदों ने फोटो खिंचवाई। इसके बाद दोनों सदनों के सभी सांसदों का ग्रुप फोटो सेशन भी हुआ। इस फोटो सेशन में पीएम नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और देश के सभी गणमान्य लोकसभा और राज्यसभा सांसद मौजूद थे। 

इसी दौरान वहां कुछ ऐसा हुआ कि सभी परेशान हो गए। दरअसल सांसदों के ग्रुप फोटो सेशन के दौरान बीजेपी सांसद नरहरि अमीन बेहोश हो गए. फोटो सेशन को बीच में रोककर सब उनको देखने में जुट गए। पानी छिड़कर उनको होश में लाया गया। हालांकि अब वह ठीक हैं और फोटो सेशन का हिस्सा भी बने।

इससे पहले सेंट्रल हॉल में मोदी देश के सभी सांसदों के पास जाकर मिले। इसके बाद यहां राष्ट्रगान हुआ। कुछ देर में मोदी और सदन के सीनियर नेता सभी सांसदों को नए संसद भवन तक ले जाएंगे। आज लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 1.15 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही 2.15 बजे शुरू होगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पेश होगा। कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल बिल पेश करेंगे। इस बिल को सदन में पारित कराने के लिए कल 20 सितंबर को चर्चा होगी। 21 सितंबर को बिल राज्यसभा में पेश होगा।