यूपी के उन्नाव में पत्रकार की संदिग्ध हालात में मौत, मां ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

पत्रकार सूरज पांडेय का शव रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला, सूरज की मां की शिकायत पर महिला दरोगा सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

Updated: Nov 13, 2020, 05:33 PM IST

यूपी के उन्नाव में पत्रकार की संदिग्ध हालात में मौत, मां ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप
Photo Courtesy: Saamana

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में रेलवे क्रॉसिंग के पास पत्रकार सूरज पांडेय का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पत्रकार की मां ने पुलिस पर सूरज के खिलाफ षडयंत्र रचने, उसे धमकाने और हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सूरज की हत्या में महिला दरोगा सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह और कई अन्य लोग शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि सूरज पांडेय गुरुवार सुबह अपने घर से निकले थे। देर रात तक जब वह घर वापस नहीं आए तो उनकी मां लक्ष्मी पांडेय ने उनके मोबाइल पर फोन किया। लेकिन फोन स्विच ऑफ था। जिसके बाद उनकी खोजबीन शुरू की गई। शाम के वक्त सूरज का शव रेलवे क्रासिंग के पास पड़ा मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और इसकी सूचना परिजनों को दी। बाद में पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।

सूरज की मां लक्ष्मी पांडेय ने महिला दरोगा सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह व अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। जिसके बाद पुलिस ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और पत्रकार की संदिग्ध मौत की तफ्तीश शुरू कर दी। हालांकि यह सवाल अब भी बरकार है कि जब पत्रकार की हत्या का आरोप पुलिस वालों पर ही लगा है तो ऐसे में जांच कितनी मुस्तैदी और निष्पक्षता से हो पाएगी?