Subramanian Swamy: बाइडेन-हैरिस की खुशामद न करे मोदी सरकार, हिन्दू राष्ट्रवाद की विरोधी हैं कमला हैरिस

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को आत्मनिर्भर बनने और डोनाल्ड ट्रंप को गणतंत्र दिवस पर विशेष अतिथि के रूप में बुलाने का सुझाव भी दिया

Updated: Nov 09, 2020, 01:16 PM IST

Subramanian Swamy: बाइडेन-हैरिस की खुशामद न करे मोदी सरकार, हिन्दू राष्ट्रवाद की विरोधी हैं कमला हैरिस
Photo Courtesy: Theprint

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की खुशामद न करने की नसीहत दी है। स्वामी ने अमेरिका की नई उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को हिंदू राष्ट्रवाद की विरोधी बताते हुए मोदी सरकार को आत्मनिर्भर बनने की सलाह भी दी है। स्वामी का मानना है कि भारत के मामले में जो बाइडेन कमला हैरिस की सलाह ही मानेंगे, जिसे स्वामी ने बीजेपी के लिए अच्छा संकेत नहीं माना है। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने ये तमाम बातें सोमवार की सुबह ट्विटर के जरिए कही हैं। उन्होंने लिखा है, "मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से इस बात की जानकारी मिल रही है कि नई बाइडेन-हैरिस सरकार को भारत आमंत्रित किया जाएगा। केंद्र सरकार को उनकी खुशामद नहीं करनी चाहिए। भारत के मामले में बाइडेन हैरिस की सलाह मानेंगे। वैचारिक रूप से हैरिस हिन्दू राष्ट्रवाद के खिलाफ हैं जिसका मतलब है बीजेपी। ऐसे में मोदी को आत्मनिर्भर रहना चाहिए।" 

 

 

बीजेपी नेता का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उसपर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। बता दें कि स्वामी ने इसके पहले भी पीएम के ट्वीट को लेकर तंज कसा था। मोदी ने जब बाइडेन को ट्वीट करके बधाई दी तब स्वामी ने कहा था, 'अच्छा होगा अगर पीएम मोदी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी ट्वीट करते हुए उन्हें भारत के इतने अच्छे दोस्त होने के लिए धन्यवाद दें और उन्हें गणतंत्र दिवस की परेड और बीटिंग ऑफ द रिट्रीट में विशेष अतिथि के रूप में भारत आने के लिए आमंत्रित करें।' बता दें कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति  जो बाइडेन 20 जनवरी को शपथ लेने के बाद कामकाज संभालेंगे।

इतना ही नहीं सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट में यहां तक कह दिया कि, 'मैंने बीजेपी की सरकार को संवैधानिक रास्ता दिखाया है। मैं एक घोड़े के लिए पानी ला तो सकता हूं लेकिन उसे पिला नहीं सकता।' बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन को बधाई दी थी। साथ ही उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति के तौर पर बाइडेन के कार्यकाल के दौरान भारत-अमेरिकी संबंधों को और मजबूती प्रदान करने में उनके योगदान को याद भी किया था।