मैं विष्णु का कल्कि अवतार, ग्रेच्युटी दो वरना धरती पर ला दूंगा सूखा, कर्मचारी ने सरकार को दी अजीबोगरीब धमकी

इंद्र नहीं अब विष्णु अवतार लाएंगे सूखा, स्वघोषित कल्कि अवतार ने दी सरकार को धमकी, बोले- 20 वर्षों से मेरे कारण ही हो रही है अच्छी बारिश

Updated: Jul 05, 2021, 06:57 AM IST

Photo Courtesy: AajTak
Photo Courtesy: AajTak

अहमदाबाद। हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार धरती पर वर्षा कराने की जिम्मेदारी भगवान इंद्र की होती है। कहा जाता है कि इंद्र देव जब नाराज होते हैं तो धरती पर सूखे की स्थिति निर्मित होती है। लेकिन अब सूखा इंद्र देव नहीं बल्कि भगवान विष्णु के कल्कि अवतार की वजह से आने वाला है। यह अजीबोगरीब दावा गुजरात के एक कर्मचारी ने किया है। उन्होंने सरकार को धमकी दी है कि यदि उन्हें ग्रेच्युटी नहीं दी गई तो पूरी दुनिया में सूखा आ जाएगा।

गुजरात जल संसाधन विभाग में इंजीनियर रहे रमेशचंद्र फेफर ने दावा किया है कि वे भगवान विष्णु के 10वें और आखिरी कल्कि अवतार हैं। फेफर का कहना है कि सरकार में बैठे राक्षस उनके 16 लाख रुपए की ग्रेच्युटी और एक साल के वेतन के रूप में 16 लाख रुपए रोककर परेशान कर रही है। इस वजह से गुस्सा होकर वे अपनी दिव्य शक्तियों का प्रयोग करेंगे और पूरी धरती पर भयंकर अकाल पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: होटल ने चालीस पैसे अधिक किया चार्ज तो कोर्ट पहुंचा वकील, होटल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

फेफर ने इस संबंध में बीते 1 जुलाई को जल संसाधन विभाग के सचिव एम के जाधव को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने दावा किया है कि कल्कि’ अवतार के रूप में धरती पर उनके मौजूद रहने के कारण पिछले दो वर्षों में भारत में अच्छी बारिश हुई है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि पिछले 20 वर्षों में देश में मेरे कारण ही अच्छी बारिश हुई जिससे भारत को करीब 20 लाख रुपए का फायदा हुआ है। इतना सब करने के बावजूद सरकार में बैठे राक्षस मेरी ग्रेच्युटी रोककर मुझे परेशान कर रहे हैं।

मामले पर जल संसाधन विभाग के सचिव एम के जाधव का कहना है कि, ‘फेफर कार्यालय आए बगैर वेतन की मांग कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि उन्हें सिर्फ इसलिए वेतन दिया जाए क्योंकि वे कल्कि अवतार हैं और धरती पर बारिश उन्हीं की वजह से हो रही है।'

यह भी पढ़ें: मोहन भागवत को दिग्विजय सिंह की नसीहत, मोदी-योगी को समझाएं की हिन्दू-मुस्लिम का DNA एक है

दरअसल, रमेशचंद्र फेफर गुजरात में जल संसाधन विभाग में इंजीनियर के थे। वह साल 2018 में पहली बार सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने कल्कि अवतार होने का दावा किया था। वडोदरा में पोस्टिंग के दौरान वह महीने में महज दो दिन कार्यालय आते थे। इस वजह से विभाग ने जब उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया तब उन्होंने कहा कि वे हमेशा ऑफिस नहीं आ सकते क्योंकि वे कल्कि अवतार हैं। इसके बाद विभाग ने उन्हें समय से पहले ही रिटायर कर दिया था।