होटल ने चालीस पैसे अधिक किया चार्ज तो कोर्ट पहुंचा वकील, होटल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर का मामला, मार्च महीने में होटल ने बिल में की चालीस पैसे अधिक की वसूली, वकील ने खटखटाया कोर्ट का दरवाज़ा

Updated: Jul 05, 2021, 10:48 AM IST

होटल ने चालीस पैसे अधिक किया चार्ज तो कोर्ट पहुंचा वकील, होटल के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बेंगलुरु। ग्राहक से बिल में चालीस पैसे अधिक वसूलना होटल को महंगा पड़ गया है। बिल में चालीस पैसे अधिक वसूले जाने के खिलाफ वकील ने कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया दिया है। कोर्ट ने फिलहाल इस मामले को 20 अगस्त के लिए टाल दिया है।

यह मामला कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर का है। मार्च महीने में एक होटल में टी नरसिम्हा मूर्ति को होटल वालों ने चालीस पैसे अधिक का बिल थमा दिया। नरसिम्हा मूर्ति के मुताबिक बिल 264 रुपए 60 पैसे आया था। लेकिन होटल ने नरसिम्हा मूर्ति से 265 रुपए वसूल लिए। 

यह भी पढ़ें : मुझे रामविलास पासवान की बहुत कमी खलती है, दिवंगत नेता के जन्मदिवस पर पीएम मोदी ने किया याद

होटल के इस रुख से नरसिम्हा मूर्ति इतने खफा हो गए कि उन्होंने सीधा बैंगलोर जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग का दरवाजा खटखटा दिया। नरसिम्हा मूर्ति का कहना है कि उन्होंने जब होटल से चालीस पैसे अधिक की वसूली का कारण पूछा तो होटल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। नरसिम्हा मूर्ति का कहना है कि ऐसे ही राउंड ऑफ कर के ग्राहकों से चार्ज वसूलने वाले होटल लाखों की कमाई कर लेते हैं। 

फिलहाल इस मामले की सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। वहीं होटल से जुड़े एक व्यक्ति ने इस मामले पर पक्ष रखते हुए कहा कि आज के समय में पैसों का चलन नहीं है, इसलिए होटल चार्ज को राउंड ऑफ कर के ग्राहकों को बिल देता है।