भ्रष्टाचारी भगाओ अभियान के गठबंधन के संयोजक हैं पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम पर पलटवार

खड़गे ने कहा कि अगर पीएम के पास वाकई 56 इंच का सीना है तो वह जेपीसी जांच गठित करें और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के दिखाएं

Publish: Mar 29, 2023, 10:57 AM IST

नई दिल्ली। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा विपक्षी एकता पर बोले गए हमले का कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जवाब दिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए उन्हें भ्रष्टाचारी भगाओ अभियान समिति का संयोजक करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को अडानी मामले पर जेपीसी के गठन और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की चुनौती भी दी है। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को ट्विटर पर टैग करते हुए पूछा कि आख़िर अडानी की शेल कम्पनियों में 20 हज़ार करोड़ रुपए किसके हैं? ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या, जतिन मेहता क्या आपके भ्रष्टाचारी भगाओ अभियान के सदस्य हैं? क्या आप इस गठबंधन के संयोजक हैं? खुद को भ्रष्टचार विरोधी बताकर अपनी छवि अच्छी करने का प्रयास बंद कीजिए। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को अपने गिरेबान में झांक कर देखने की सलाह देते हुए कहा कि कर्नाटक में आपकी सरकार पर 40% कमीशन का आरोप क्यों है? मेघालय में न०1 भ्रष्टाचारी सरकार में आप शामिल क्यों? राजस्थान में संजीवनी कोऑपरेटिव घोटाला, मप्र का पोषण घोटाला या छत्तीसगढ़ में नान घोटाला में क्या BJP नेता शामिल नहीं?

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के दोहरे रवैए पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि विपक्ष के 95% नेताओं पर ED,और भाजपा में शामिल नेता Washing Machine से धुलकर साफ़? छप्पन इंच की छाती है तो JPC बैठाइये और 9 सालों में पहली बार सरेआम खुली प्रेस कॉन्फ़्रेंस कीजिये।हाँ ! उनको जवाब दीजिएगा जो ये ना पूछे कि, “आप आम कैसे खाते हैं”, या “आप थकते क्यों नहीं”!

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी एकता पर निशाना साधते हुए कहा था कि सभी भ्रष्टाचारी एक साथ आ गए हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि जब बीजेपी आती है तब भ्रष्टाचार भागता है।