भाजपा महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने किससे मांगा बलिदान

एमपी की ऐसी अनेक खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश समाचार सारांश

Updated: Aug 31, 2021, 08:37 AM IST

 

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।  

भाजपा में समर्पण मिसिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के पितृपुरुष स्व. कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर भोपाल में प्रशिक्षण संस्थान खोलने की घोषणा की है। संस्थान में देश भर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पहले पार्टी और संघ के लिए समर्पित कार्यकर्ता सादगी से रहकर पूरे तनमन से काम करते थे। भाजपा में अब वह समर्पण मिसिंग है। पार्टी को समर्पण और बलिदान की जरूरत है।

बिजली कटौती से परेशान हुए भाजपा विधायक

मध्यप्रदेश में  बिजली संकट बरकरार रहा और प्रदेश भर के ग्रामीण क्षेत्रों में अघोषित कटौती का सिलसिला जारी है। तहसील और जिलास्तर पर भी बिजली कटौती की तैयारी है। कांग्रेस के साथ ही अब भाजपा विधायकों ने बिजली कटौती पर नाराजगी जताई है।


 कम फसल मगर लोन ज्यादा

प्रदेश के किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर लोन बांटने में के सिंचित और असिंचित फसलों के क्राइटेरिया में बड़ी खामी सामने आई है। जिन जिलों में गेहूं का उत्पादन न के बराबर है, वहां के किसानों को 54 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर कर्ज लेने की छूट है जबकि जिन जिलों में उत्पादन ज्यादा है, वहां के किसान को 35 से 42 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर लोन दिया जा रहा है। इस विसंगति पर किसान संगठनों ने आपत्ति दर्ज कराई है।