राहुल गांधी के लिए मैं ख़ाली कर सकता हूं अपना बंगला, मल्लिकार्जुन खड़गे ने की मोदी सरकार की निंदा

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार उन्हें अपमानित करने और डराने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है

Updated: Mar 28, 2023, 12:01 PM IST

नई दिल्ली। राहुल गांधी को उनका सरकारी आवास खाली कराने के लिए भेजे गए नोटिस की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने निंदा की है। खड़गे ने कहा है कि मोदी सरकार राहुल गांधी को अपमानित करने और उन्हें डराने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है। इसके साथ ही खड़गे ने कहा कि अगर राहुल गांधी चाहें तो वह उनके घर पर रह सकते हैं। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह उन्हें कमजोर करने के लिए तमाम हथकंडे अपनाएंगे। लेकिन अगर वह बंगला खाली करते हैं तो वह अपनी मां के साथ रह सकते हैं अन्यथा वह मेरे घर पर रह सकते हैं, मैं अपना घर खाली कर दूंगा। 

खड़गे ने आगे कहा कि मैं सरकार की इस रवैए की निंदा करता हूं। सरकार ऐसा राहुल गांधी को डराने और उनका अपमान करने के लिए कर रही है। यह कोई तरीका नहीं होता है। हमें भी तीन चार महीनों तक बिना बंगले के रहना पड़ा था। मुझे ख़ुद छह महीने के बाद बंगला दिया गया। वह ऐसा अन्य नेताओं को अपमानित करने के लिए करते हैं। 

राहुल गांधी को सोमवार को लोकसभा की हाउस कमेटी ने 12 तुगलक लेन स्थित उनका सरकारी आवास खाली कराने के लिए नोटिस भेजा है। उन्हें बंगला खाली करने के लिए 22 अप्रैल तक का समय दिया गया है। राहुल गांधी को यह नोटिस उनकी संसद की सदस्यता जाने के बाद दिया गया है। शुक्रवार को राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया था। यह फैसला सुरा कोर्ट द्वारा मानहानि के मामले में उन्हें दो साल की सजा सुनाए जाने के अगले दिन लिया गया था।