यूपी सरकार की तारीफ़ पर पीएम मोदी से ममता बनर्जी का सवाल, कोरोना काल में गंगा में बहकर बंगाल तक क्यों आयी लाशें

ममता ने कहा कि कोरोना काल में उत्तर प्रदेश ने गंगा के जरिए शवों को बिहार और बंगाल भेजने का काम किया, ममता ने कहा कि खुद उनकी सरकार ने यूपी की आठ लाशें बरामद की

Updated: Jul 16, 2021, 11:51 AM IST

यूपी सरकार की तारीफ़ पर पीएम मोदी से ममता बनर्जी का सवाल, कोरोना काल में गंगा में बहकर बंगाल तक क्यों आयी लाशें

नई दिल्ली। वाराणसी दौरे पर योगी आदित्यनाथ की सरकार की तारीफ करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। ममता ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सिर्फ इसलिए सुरक्षित नहीं हो जाता क्योंकि वह उनका बच्चा है। ममता ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री मोदी को योगी सरकार की वास्तविकता पता है। 

 प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को अपने वाराणसी दौरे पर योगी सरकार की जमकर तारीफ की थी। अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना काल का यूपी सरकार ने डटकर मुकाबला किया। कोरोना को रोकने के लिए योगी सरकार ने अभूतपूर्व प्रयास किए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने योगी सरकार द्वारा राज्य में कथित कानून व्यवस्था कायम रखने की भी तारीफ की।

प्रधानमंत्री मोदी के इन्हीं दावों पर ममता बनर्जी ने हमला बोलते हुए कहा कि खुद प्रधानमंत्री मोदी इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि यूपी में क्या चल रहा है।ममता ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह से पता है कि उत्तर प्रदेश में क्या चल रहा है। ममता ने हाथरस और उन्नाव के रेप मामलों का जिक्र करते हुए भी योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। 

ममता ने कोरोना के मसले पर भी उत्तर प्रदेश सरकार को जमकर घेरा। ममता ने कहा कि कोरोना काल में उत्तर प्रदेश में कैसा मंजर था? कितने लोग मारे गए? क्या वे कोरोना को लेकर राज्य सरकार रिकॉर्ड दिखा सकते हैं? ममता ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश इतना ही सुरक्षित है तो पवित्र गंगा नदी से शव कैसे निकले? क्यों राज्य सरकार ने शवों को गंगा में बहा दिया? ममता ने कहा कि योगी सरकार ने गंगा के जरिए शवों को बिहार और बंगाल तक भेजा। ममता ने यह भी कहा कि खुद पश्चिम बंगाल सरकार ने आठ लाशों को बरामद किया, जो कि यूपी से बहकर आई थीं।