25 जुलाई को दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, सोनिया गांधी समेत विपक्षी नेताओं से करेंगी मुलाकात

सोनिया गांधी के साथ-साथ ममता बनर्जी शरद पवार, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं से मुलाकात करेंगी, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ममता की इन नेताओं के साथ अलग अलग होने वाली यह बैठक 2024 में होने वाले आम चुनावों के मद्देनज़र अहम मानी जा रही है

Updated: Jul 15, 2021, 05:08 PM IST

25 जुलाई को दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी, सोनिया गांधी समेत विपक्षी नेताओं से करेंगी मुलाकात

नई दिल्ली। एक हफ्ते बाद ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर आने वाली हैं। 25 जुलाई को ममता बनर्जी दिल्ली में होंगी। ममता अपने इस दौरे में सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं। साथ ही शरद पवार और विपक्षी दलों के अन्य नेताओं के साथ भी ममता चर्चा करने वाली हैं।  

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और शरद पवार के अलावा ममता समाजवादी पार्टी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगी। वहीं ममता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कुछ अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की चर्चा है कि ममता का यह दौरा आगामी लोकसभा चुनावों की चर्चा के मद्देनज़र काफी अहम माना जा रहा है। पश्चिम बंंगाल में बीजेपी को उसके बंगाल फतह करने के मंसूबों में विफल करने के बाद ममता का आत्मविश्वास इस समय सातवें आसमान पर है। यही वजह है कि ममता एक राष्ट्रीय नेता के तौर पर न सिर्फ खुद को स्थापित करना चाहती हैं, बल्कि आने वाले आम चुनावों में बीजेपी को घेरने में एक अहम भूमिका अदा भी करना चाहती हैं।

लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज़ होने से ममता का यह दावा भले ही पहले के मुकाबले मज़बूत हो गया हो लेकिन सभी विपक्षी दल ममता के नाम पर एक मत हो भी पाएंगे या नहीं यह फिलहाल भविष्य के गर्भ में है। ममता के इस दौरे के दौरान संसद का सत्र भी जारी रहेगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सदन के सत्र के दौरान मोदी सरकार को कोरोना और महंगाई जैसे मसलों पर घेरे जाने की चर्चा हो सकती है।