झप्पियों के बदले पीएम के कम पढ़े लिखे होने का फायदा उठा लेते हैं दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्ष, जेल से लिखी मनीष सिसोदिया ने चिट्ठी

मनीष सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री का कम पढ़ा लिखा होना देश के लिए घातक है, अगर इस देश को प्रगति करनी है तो पीएम का पढ़ा लिखा होना बेहद ज़रूरी है

Updated: Apr 07, 2023, 12:39 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में न्यायिक हिरासत में कैद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जेल से एक चिट्ठी लिखी है। देशवासियों के नाम लिखे इस पत्र में आप नेता ने प्रधानमंत्री मोदी की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए इसे देश के लिए घातक बताया है। साथ ही सिसोदिया ने यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री के कम पढ़े लिखे होने का फायदा दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्ष उठा लेते हैं। 

मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री के गंदी नाली के गैस से चाय और खाना बनाने के दावे और बादलों के ऊपर से जहाज़ उड़ाने पर रडार की पकड़ में न आने वाले बयानों पर भी टिप्पणी की। सिसोदिया ने कहा कि ऐसी टिप्पणियों से देश का दुनिया भर में तो मज़ाक बनता ही है साथ ही स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र भी प्रधानमंत्री का मज़ाक उड़ाते हैं। 

आप नेता ने कहा कि ऐसे बयानों से दुनिया को पता चल जाता है कि देश का प्रधानमंत्री कम पढ़ा लिखा है और दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्षों के साथ झप्पी लेने की बड़ी कीमत अदा करनी होती है। दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्ष झप्पियों के बदले प्रधानमंत्री से कागजों पर दस्तखत ले लेते हैं और प्रधानमंत्री को पता तक नहीं चलता। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज देश का युवा विज्ञान और तकनीक की दुनिया में आगे बढ़ना चाहता है लेकिन प्रधानमंत्री का शैक्षिक तौर पर कमजोर होना प्रगति में बाधक है। सिसोदिया ने देश भर में 60 हजार सरकारी स्कूलों के बंद करने के निर्णय को लेकर कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि शिक्षा इस सरकार की प्राथमिकता नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री कम पढ़ा लिखा हो वहां बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतज़ाम नहीं हो सकता। 

हाल ही में गुजरात हाई कोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग के उस निर्देश को खारिज कर दिया था जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय और गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री की डिग्री सार्वजनिक करने के निर्दश दिए गए थे। गुजरात हाई कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया था। 

मनीष सिसोदिया इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। वह दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में ईडी और सीबीआई की न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के रोज एवेन्यू कोर्ट से इनकी जमानत याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। वह फिलहाल 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं।