महाराष्ट्र में हिंसक हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन, भीड़ ने NCP अजित पवार गुट के विधायक का घर फूंका

मराठा आरक्षण की मांग कर रहे लोगों ने सोमवार को बीड के माजलगांव में NCP अजीत पवार गुट के विधायक प्रकाश सोलंके के घर और पास में खड़े दर्जनों वाहनों में भी आग लगा दी।

Updated: Oct 30, 2023, 02:05 PM IST

बीड। महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन की आग भड़कती ही जा रही है। मराठा आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे आंदोलनकारी अब हिंसक हो गए हैं। उन्होंने बीड में एनसीपी अजीत पवार गुट के विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर तोड़फोड़ की और उसमें आग लगा दी। देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई और इसकी लपटें ऊंची उठने लगीं।

बीते दिनों NCP विधायक प्रकाश सोलंके का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मराठा आरक्षण की मांग करने वाले नेता मनोज जारंगे के खिलाफ कुछ बोलते नजर आए थे। आज उनके घर और दफ्तर पर हुए हमले की वजह इसी वीडियो को बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह सैंकड़ों प्रदर्शनकारी उनके घर के बाहर जमा हो गए और पत्थरबाजी के बाद आगजनी शुरू कर दी।

प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी दर्जनों बाइक और कार में भी आग लगा दी। विधायक प्रकाश सोलंके ने घटना को लेकर कहा कि जब हमला हुआ तब मैं अपने घर के अंदर था। हालांकि, मेरे परिवार का कोई भी सदस्य या कर्मचारी घायल नहीं हुआ। हम सभी सुरक्षित हैं लेकिन आग के कारण संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है।