बंगाल की खाड़ी में बना नया सिस्टम, लो प्रेशर एरिया की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

दिल्ली NCR में हुई रिकार्डतोड़ बारिश, दिल्ली एयरपोर्ट में भरा पानी, कई इलाकों की सड़कें बनी स्वीमिंग पूल, ओडिशा, मध्यप्रदेश, दिल्ली में अगले 48 घंटों में बारिश के लिए जारी की चेतावनी, ओडिश में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह

Updated: Sep 11, 2021, 07:18 PM IST

बंगाल की खाड़ी में बना नया सिस्टम, लो प्रेशर एरिया की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट
Photo Courtesy: twitter

राजधानी दिल्ली और एनसीआर 24 घंटे से भारी बारिश का दौर जारी है। जिसकी वजह से सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है। सड़कों पर बड़ी संख्या में गाड़ियां फंसी हुई है। बारिश के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली एयरपोर्ट के T-3 टर्मिनल में पानी भर गया। वहां तालाब जैसा नजारा देखने को मिला। रनवे पर जल भराव की वजह से विमानों को संचालन पर भी असर पड़ा। जिसकी वजह से कई डोमेस्टिक और एक इंटरनेशनल फ्लाइट को डायवर्ट किया गया। वहीं इंडिगो ने कई फ्लाइट्स रद्द कर दीं। बीते दिनों  मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया था। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि 1944 के बाद यह पहला मौका है जब दिल्ली में सितंबर के महीने में इतनी भारी बारिश देखने को मिली  है। 

वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों को लेकर अलर्ट जारी किया है। ओडिशा में लो प्रेशर एरिया बना है, जिसकी वजह से 12 सितंबर को ओडिशा के जगतसिंगपुर, केंद्रापाड़ा, पुरी, खुर्दा, , कटक, गंजाम, नयागढ़, भद्रक और जजपुर जिलों में भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी है।  वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के भी 19 जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मध्यप्रदेश के रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, राजगढ़, गुना, शियोपुर, अनुपुर, बालाघाट, जबलपुर, सिहोर, देवास, शाजापुर, अगर मालवा, नीमच, मंदसौर सियोनी, धार, शिवपुरी और मुरैना जिले में शनिवार सुबह से ही भारी बारिश की चेतावनी है।