डेढ़ घंटे भाषण के बाद भी मणिपुर पर एक शब्द नहीं बोले PM, समूचे विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट

डेढ़ घंटे से भी ज्यादा बोलने के बाद भी पीएम ने मणिपुर पर एक शब्द भी नहीं बोला। इसके विरोध में समूचे विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया।

Updated: Aug 10, 2023, 07:12 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम मोदी के भाषण का समूचे विपक्ष ने बहिष्कार करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया है। डेढ़ घंटे से भी ज्यादा बोलने के बाद भी पीएम ने मणिपुर पर एक शब्द भी नहीं बोला था। इसके विरोध में समूचे विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया।

दरअसल, विपक्षी पार्टियों ने पीएम मोदी से लोकसभा में मणिपुर हिंसा व अन्य जनहित के मुद्दों पर जवाब मांगा था। हालांकि, पीएम मोदी ने मजाकिया लहजे में अपनी स्पीच शुरू की। पीएम मोदी किसी भी गंभीर सवाल का जवाब देने के बजाए संसद में डेढ़ घंटे से ज्यादा देर तक मसखरी करते रहे। ऐसे में विपक्षी सांसदों ने सदन से वॉक आउट करने का निर्णय लिया।

इतना ही नहीं विपक्षी सांसद जब सदन से बाहर निकले तब पीएम मोदी ने कहा कि हम मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा को तैयार हैं। बहरहाल, अब माना जा रहा है कि इस विषय पर विपक्षी पार्टियों के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रख सकते हैं। खबर लिखे जाने तक पीएम मोदी का भाषण जारी है और वे देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी पर दोषारोपण कर रहे हैं।

पीएम मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजेडी नेता मनोज झा ने ट्वीट किया, 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी! सनद रहे कि इस अविश्वास प्रस्ताव की पृष्ठभूमि मूलतः मणिपुर हिंसा है। लेकिन आपकी अबतक की बातों में तंज़, चुटकुले और Whatsapp से प्राप्त फूहड़ता के अलावा मणिपुर के परिवारों के लिए कोई संवेदना नहीं दिखी। सरजी! दुर्भाग्य है कि आप अबतक इस विशाल देश को समझ नहीं पाए।'