कोई हमारे भ्रष्टाचार की जांच न करे, जांच एजेंसियों के दुरुपयोग मामले में पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने विपक्षी दलों की याचिका को खारिज करते हुए बड़ा झटका दिया है

Publish: Apr 08, 2023, 06:38 PM IST

नई दिल्ली। शनिवार को तेलंगाना दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग मामले में सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई से इनकार को विपक्षी दलों के लिए बड़ा झटका करार दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोग चाहते हैं कि कोई इनके भ्रष्टाचार की जांच न करे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में विकास कार्य परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही विपक्षी पार्टियां सुप्रीम कोर्ट गई थीं। वे सुप्रीम कोर्ट का संरक्षण मांगने के लिए इसलिए गए थे कि कोई हमारे भ्रष्टाचार की जांच न करे लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बहुत बड़ा झटका दे दिया। 

हाल ही में कुल 14 विपक्षी दलों ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि किसी खास मामले के तथ्यों के बिना आम दिशा निर्देश तय करना संभव नहीं है। 

इसके इतर हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विपक्षी दलों के कुल नौ नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर राजनीतिक फायदे के लिए जांच एजेंसियों के हो रहे दुरुपयोग को रोकने की मांग की थी। 

लेकिन इसके कुछ ही दिनों बाद बिहार और दिल्ली में लालू यादव और राबड़ी यादव के आवास और उनसे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की गई। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की गई। वहीं दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कथित शराब घोटाले के मामले में सीबीआई ने अपनी हिरासत में ले लिया। 

यह भी बेहद दिलचस्प है जिस राज्य से पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचार को लेकर तंज कसा है, उसी राज्य के बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार उनके दौरे से एक दिन पहले ही पेपर लीक घोटाले के मामले में जमानत पर छूट कर आए हैं।