नए लुक में बांदीपुर टाइगर रिजर्व पहुंचे पीएम मोदी, खुली जीप में जंगल सफारी का उठाया लुत्फ

हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में PM मोदी का लुक बदला हुआ नजर आया। वे बांदीपुर टाइगर रिजर्व में खुली जीप में भी घूमे।

Updated: Apr 09, 2023, 12:04 PM IST

प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बांदीपुर और मुदुमलाई टाइगर रिजर्व का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी का आनंद उठाया। हैट, टी-शर्ट और ट्राउजर में PM मोदी का लुक बदला हुआ नज़र आया।

दरअसल, दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू लुक की तस्वीर भसामने आई। इसमें पीएम खाकी रंग के पेंट के साथ प्रिंटेड टी शर्ट में नजर आए. उन्होंने काले रंग की टोपी और काले रंग के जूते भी पहने हुए हैं। फोटो में पीएम मोदी हाथ में हाफ जैकेट लिए नजर आ रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि इस दौरे में पीएम हालिया बाघ जनगणना रिपोर्ट, बाघ संरक्षण के लिए सरकार के विजन को भी जारी करेंगे। साथ ही इस घटना के उपलक्ष्य में एक सिक्का भी जारी करेंगे। पीएम मोदी टाइगर्स के कंजर्वेशन के लिए काम कर रहे फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ और स्वयं सहायता समूहों (SHG) के साथ बातचीत करेंगे। मोदी टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर्स से भी मिलेंगे।

PM तमिलनाडु की सीमा से लगे मुदुमलई नेशनल पार्क जाएंगे और थेप्पाकडु एलिफेंट कैंप का भी दौरा करेंगे। इस एलिफेंट पार्क का मुख्य आकर्षण हाथी रघु है। ऑस्कर विनिंग फिल्म "द एलिफेंट व्हिस्परर्स" रघु और उसे पालनेवालों पर आधारित है। इसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है।