प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने की बिटकॉइन को भारत में मंजूरी देने की घोषणा

प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल पर लगातार दो ट्वीट किए गए, लेकिन जल्द ही प्रधानमंत्री के ट्विटर अकाउंट को रिकवर कर लिया गया

Updated: Dec 12, 2021, 08:48 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने की बिटकॉइन को भारत में मंजूरी देने की घोषणा

नई दिल्ली। रविवार देर रात को प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया। हैकर ने प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल से भारत में बिटकॉइन को मंजूरी देने की घोषणा कर दी। हैकर ने तीन मिनट के भीतर प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से लगातार दो ट्वीट किए। जिसके बाद सोशल मीडिया पर हलचल मच गई। 

हालांकि जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने सफाई देते हुए यह जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीटर हैंडल हैक कर लिया गया था। प्रधानमंत्री कार्यलाय ने पीएम के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को नज़रअंदाज़ करने की अपील की। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री के ट्विटर अकाउंट से छेड़छाड़ की गई थी, जिसे तत्काल ही सुरक्षित कर लिया गया है। इस अवधि में प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को इग्नोर करें। 

दरअसल बीती रात करीब 2 बजकर 11 मिनट पर प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, जिसमें यह घोषणा की गई कि भारत ने बिटकॉइन को कानूनी रूप से मंजूरी दे दी है। खुद भारत सरकार ने 500 बिटकॉइन खरीदे हैं और उन्हें देश के लोगों में बांट रही है। दो मिनट के भीतर ही इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। लेकिन ठीक 2 बजकर 14 मिनट पर एक और ट्वीट कर दिया गया। 

कुछ ही क्षणों में दूसरे ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया। लेकिन तब तक सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी के अकाउंट से किया गया ट्वीट वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर अफवाहों का सिलसिला भी चल पड़ा। क्योंकि सरकार संसद के इसी सत्र में डिजिटल करेंसी पर पाबंदियां लागू करने के लिए पेश करने वाली है।

तो वहीं कुछ लोग प्रधानमंत्री का ट्विटर अकाउंट हैक होने पर चुटकी लेते भी नज़र आए। एक यूजर ने कहा कि मोदी भारत के पहले ऐसे प्रधानमंंत्री भी बन गए हैं, जिनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की वेबसाइट का भी ट्विटर हैंडल हैक किया जा चुका है। उस दौरान हैकर ने ट्वीट कर लोगों से बिटकॉइन के ज़रिए कोरोना रिलीफ फंड में दान देने के अपील कर दी थी।