कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं, इसी बीच पीएम मोदी ने कोविड से संबंधित स्थिति और उसकी तैयारियों को लेकर हाई लेवल मीटिंग की।

Updated: Mar 22, 2023, 07:11 PM IST

Photo Courtesy: HT
Photo Courtesy: HT

नई दिल्ली। देशभर में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार भी हरकत में आ गई है। पीएम मोदी ने बुधवार को कोविड से संबंधित स्थिति और उसकी तैयारियों को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया समेत कई स्वास्थ्य अधिकारी शामिल रहे।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में मंगलवार को कोरोना के 1 हजार 134 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 5 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 662 मरीज ठीक हुए। वहीं, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 7 हजार 26 हो गई है। उधर देश में अब तक कोविड वैक्सीन के 220.65 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल होते ही सिंधिया पर बरसे यादवेंद्र, अरुण यादव बोले- चिंता मत करो सारा हिसाब चुकता करेंगे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोविड-19 के 4 करोड़ 46 लाख 98 हजार 118 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। देश में कोरोना का पहला केस 28 फरवरी 2020 को मिला था। तब से अब तक देश में 5 लाख से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

बीते दिन मंगलवार (21 मार्च) को दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़ और दक्षिण राज्य केरल में कोरोना महामारी की वजह से एक-एक मरीज की मौत हुई। इसके बाद अब तक कोविड से मरने वालों की संख्या 5 लाख 30 हजार 813 पर पहुंच गई। कोविड मामलों में अचानक बढ़ोतरी के साथ-साथ देश में H3N2 वायरस के मामलों में भी वृद्धि हुई है, जो चिंता बढ़ाने वाली है। इन्फ्लूएंजा H3N2 से देश में अब तक 10 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।