राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की आज AIIMS में हो सकती है बायपास सर्जरी, पिछले हफ्ते हुए थे भर्ती

सीने में दर्द की शिकायत के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सेना के अस्पताल से एम्स में भर्ती कराया गया था, हाल ही में कोविंद ने कोरोना वैक्सीन का डोज लिया था

Publish: Mar 30, 2021, 05:51 AM IST

Photo Courtesy: ABP
Photo Courtesy: ABP

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की आज एम्स में बाइपास सर्जरी हो सकती है। पिछले सप्ताह 75 वर्षीय कोविंद को सीने में दर्द की शिकायत के बाद राष्ट्रपति को दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल ले जाया गया। यहां उनका रूटीन चेकअप हुआ, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए एम्स रेफर कर दिया था। राष्ट्रपति भवन से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि विशेषज्ञों की देखरेख में राष्ट्रपति की हालत बिल्कुल स्थिर है।

राष्ट्रपति कोविंद को 27 मार्च की दोपहर को दिल्ली स्थित एम्स में शिफ्ट किया गया। राष्ट्रपति के अस्वस्थ होने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के बीच उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय से एक ट्वीट भी जारी किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि राष्ट्रपति जी के बेटे से बात की। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

बताया जा रहा है कि डॉक्टरों ने हेल्थ चेकअप के बाद राष्ट्रपति कोविंद को सलाह दी कि उन्हें एक योजनाबद्ध बायपास की प्रक्रिया से गुजरनी होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति अस्पताल जाने के बाद भी काफी सक्रिय हैं। वे दफ्तर से संबंधित सभी काम निपटाते हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाल ही में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। राष्ट्रपति ने आर्मी अस्पताल में ही वैक्सीन की पहली डोज ली थी।