राहुल गांधी की कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील, जनता के दुख को दूर करें कांग्रेस के कार्यकर्ता

राहुल गांधी ने कहा है कि चूंकि देश में सिस्टम फेल हो चुका है, उसके लिए जन की बात करना ज़रूरी है

Updated: Apr 25, 2021, 05:01 PM IST

राहुल गांधी की कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील, जनता के दुख को दूर करें कांग्रेस के कार्यकर्ता
Photo Courtesy: New Indian Express

नई दिल्ली। देश कोरोना के विकराल संकट से जूझ रहा है। ऐसे समय में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है। राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से जनता के दुख को कम करने की अपील की है। राहुल ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि सभी कार्यकर्ता अपने राजनीतिक काम को छोड़कर लोगों की मदद करने में जुट जाएं। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'सिस्टम’ फ़ेल है इसलिए ये जनहित की बात करना ज़रूरी है। राहुल ने कहा कि इस संकट में देश को ज़िम्मेदार नागरिकों की ज़रूरत है। अपने कांग्रेस साथियों से मेरा अनुरोध है कि सारे राजनैतिक काम छोड़कर सिर्फ़ जन सहायता करें, हर तरह से देशवासियों का दुख दूर करें।कांग्रेस परिवार का यही धर्म है।' 

राहुल गांधी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री मोदी मन की बात कर रहे हैं। इस लिहाज से राहुल गांधी के इस ट्वीट को प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर एक तंज के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस विकराल संकट की घड़ी में ज़रूरी कदम उठाए जाने के बनिस्बत प्रधानमंत्री द्वारा की गई बंगाल में रैलियों और अब अपने मन की बात करने को लेकर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की काफी आलोचना भी हो रही है।

यह भी पढ़ें : हर गुजरते दिन के साथ भारत में हाथ से निकलती जा रही है स्थिति, WHO प्रमुख ने कहा, वायरस कितना खतरनाक हो सकता है, इसे भारत को देखकर समझा जा सकता है

लेकिन ऐसे वक्त में पहले बंगाल में अपनी रैलियां रद्द करने वाले राहुल के फैसले और अब जनता के दुख को कम करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से दिन रात एक करने की राहुल की अपील की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोग कह रहे हैं कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार ने जनता के प्रति उदासीन रवैया अपनाया हुआ है, ऐसे वक्त में राहुल की अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से यह अपील काबिले तारीफ़ है।