योगी सरकार का क्रूर चेहरा बन गई है बुल्डोजर नीति, कानपुर मामले में बोले राहुल गांधी

कानपुर देहात में झोपड़ी में आग लगने से मां और बेटी की ज़िंदा जलकर मौत हो गई, इसके बाद से ही योगी सरकार और उसकी बुल्डोजर नीति विपक्ष के निशाने पर है

Publish: Feb 14, 2023, 01:15 PM IST

नई दिल्ली। कानपुर देहात के हृदय विदारक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य की योगी सरकार बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि बुल्डोजर नीति योगी सरकार का क्रूर चेहरा बन गई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि योगी सरकार सत्ता के घमंड में चूर होकर तानाशाह हो गई है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, जब सत्ता का घमंड लोगों के जीने का अधिकार छीन ले, उसे तानाशाही कहते हैं। कानपुर की घटना से मन विचलित है।ये ‘बुलडोज़र नीति’ इस सरकार की क्रूरता का चेहरा बन गई है। भारत को ये स्वीकार नहीं। 

कानपुर देहात के मड़ौली में हुई हृदय विदारक घटना में प्रमिला दीक्षित नामक महिला और उनकी बेटी की आग में ज़िंदा जलने से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के दौरान झोपड़ी पर बुल्डोजर चला दिया था। इसी दौरान झोपड़ी में आग लग गई, जिस वजह से झोपड़ी में मौजूद महिला और बेटी की जलकर मौत हो गई। 

हालांकि पीड़ित परिवार और ग्रामीणों ने प्रशासन पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवार का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन ने खुद झोपड़ी में आग लगाई थी जिस वजह से प्रमिला और नेहा की मौत हुई। इस मामले में योगी सरकार ने जेसीबी के ड्राइवर, एसडीएम और एसएचओ सहित कुल 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।