बंगला खाली करने के नोटिस का राहुल गांधी ने दिया जवाब, बोले नोटिस में दिए गए विवरण का करूंगा पालन

राहुल गांधी ने कहा कि इस बंगले में उनकी कई स्मृतियां कैद हैं, जोकि चार बार जनता द्वारा दिए गए जनादेश के कारण मुमकिन हुआ

Updated: Mar 28, 2023, 01:05 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बंगला ख़ाली कराए जाने को लेकर मिले नोटिस का जवाब दिया है। राहुल गांधी ने कहा है कि वह नोटिस में दिए गए विवरण का पालन करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उस आवास में उनकी कई स्मृतियां कैद हैं। 

राहुल गांधी ने लोकसभा हाउस कमेटी के एमएस ब्रांच के डिप्टी सेक्रेट्री एमएस राजन को लिखे जवाब में कहा है कि पिछले 4 कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में, यह लोगों का जनादेश ही था जिसके चलते में यहां सुखद यादों को व्यतीत कर पाया। मेरे अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना, मैं निश्चित रूप से आपके पत्र में निहित विवरण का पालन करूंगा।

सोमवार को राहुल गांधी को लोकसभा हाउस कमेटी की तरफ से राहुल गांधी को एक नोटिस भेजा गया। जिसमें उन्हें 12 तुगलक लेन स्थित अपना सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा गया। हाउस कमेटी की तरफ से बंगला खाली करने के लिए राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक का समय दिया गया है।

गुरुवार को सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी ठहराते हुए दो साल की सज़ा सुनाई थी। जिसके बाद से ही लोकसभा की ओर से लगातार राहुल गांधी पर कार्रवाई की जा रही है। कोर्ट के फैसले के अगले ही दिन उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई जबकि इसके ठीक दो दिन बाद उन्हें सरकारी आवास खाली करने का निर्देश भी जारी कर दिया गया। 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के लिए मैं ख़ाली कर सकता हूं अपना बंगला, मल्लिकार्जुन खड़गे ने की मोदी सरकार की निंदा

राहुल गांधी पर हुई इस कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार यह तमाम हथकंडे राहुल गांधी को डराने धमकाने और उन्हें अपमानित करने के लिए अपना रही है। खड़गे ने यह भी कहा है कि अगर राहुल गांधी चाहें तो वह ख़ुद उनके लिए अपना बंगला ख़ाली कर देंगे।