राहुल गांधी ने चलाए मुहावरों के तीर, बोले, ED, IT, CBI को उंगलियों पर नचाती है सरकार

राहुल गांधी ने तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप का नाम लिए बिना आयकर की छापेमारी पर साधा निशाना, कहा, किसान समर्थकों पर खिसियानी बिल्ली की तरह कार्रवाई करती है मोदी सरकार

Updated: Mar 04, 2021, 08:06 AM IST

Photo Courtesy: TheNewsMinute
Photo Courtesy: TheNewsMinute

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर मुहावरों के तीर चलाते हुए करारा हमला किया है। कांग्रेस सांसद ने तीन लोकप्रिय मुहावरों का सियासी मतलब समझाते हुए विरोधियों के खिलाफ सरकारी संस्थाओं के दुरुपयोग और तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप जैसे लोगों को निशाना बनाए जाने का विरोध किया है।  उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे की तर्ज पर किसान समर्थकों पर रेड कराती है। 

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है, 'कुछ मुहावरे: उँगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।' 

राहुल के इस ट्वीट को तापसी और अनुराग के ठिकानों पर हुए छापे से जोड़कर भी देखा जा रहा है। आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्मकार अनुराग कश्यप और उनके पार्टनर्स के घरों और ऑफिसों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग के अधिकारी देर रात तक तापसी और अनुराग से पूछताछ करते रहे। 

यह भी पढ़ें: अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के बचाव में उतरा विपक्ष, आयकर छापों को बताया केंद्र के ख़िलाफ़ बोलने की सज़ा

विपक्ष का आरोप है कि इन हस्तियों के ठिकानों पर इसलिए छापे पड़े क्योंकि वह लगातार किसानों के समर्थन में अपनी आवाज को बुलंद कर रहे थे। यह उन्हें डराने और चुप कराने के लिए किया गया है। राहुल से पहले कई नेताओं ने इस रेड को लेकर केंद्र और एजेंसियों पर निशाना साधा। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से लेकर  शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी तक ने ट्वीट कर इसकी आलोचना की है। वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण और कई पत्रकारों ने भी इस कार्रवाई को असमति की आवाज़ों को कुचलने की कोशिश बताया है। 

और पढ़ें: केरल के सीएम का आरोप, चुनाव के बीच बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा ED, चुनाव आयोग करे कार्रवाई

यह पहली बार नहीं है जब केंद्र की मोदी सरकार पर एजेंसियों और संस्थाओं को मिली शक्तियों का दुरुपयोग करने के आरोप लगे हैं। आज ही केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर इसी तरह के आरोप लगाए हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से मामले में दखल देने की मांग की है। हाल ही में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी और साली से सीबीआई ने पूछताछ की थी। इस मामले में भी केंद्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ ये आरोप लगे कि सरकार के दबाव में विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने की कोशिश हो रही है।