सरकार नहीं गिरोह चला रही है बीजेपी, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग पर भड़के संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर एनसीपी को तोड़ना चाहती है

Publish: Apr 15, 2023, 02:18 PM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के मामले में राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी सरकार नहीं बल्कि गिरोह चला रही है। राउत ने कहा कि एजेंसियों का दुरुपयोग कर बीजेपी एनसीपी को तोड़ना चाहती है। 

संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी विजय माल्या और कालेधन को वापस लाने में नाकाम क्यों साबित हो रही है? यह सरकार की बहुत बड़ी नाकामी है कि वह वादे तो बहुत सारे करती है लेकिन परिणाम एक भी निकल नहीं पाता। अरविंद केजरीवाल को नोटिस दिया गया है। वे एनसीपी को तोड़ने के लिए सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग कर रहे हैं? क्या यह सरकार है? यह लोग एक गैंग चला रहे हैं। 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा समन भेजे जाने के मामले पर कपिल सिब्बल ने कहा कि मैंने पहले ही यह बात लिखी थी कि जब अरविंद केजरीवाल राजनीतिक तौर पर आगे बढ़ेंगे तब सीबीआई उन्हें बुलावा भेजेगी। सभी राजजीतिक दलों को अपने आपसी मतभेद भुला कर एकसाथ आना चाहिए। मैंने हमेशा से कहा है कि बीजेपी विपक्ष मुक्त भारत चाहती है। इसलिए अमित शाह कहते हैं कि बीजेपी को तीन सौ अधिक सीटें आएंगी। उनके एक मंत्री को पहले से ही पता है कि बीजेपी को कितने सीटें आएंगी। सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग को इस मामले को देखना चाहिए। 

अगर केजरीवाल भ्रष्ट है तो इस दुनिया का कोई आदमी ईमानदार नहीं है 

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा भेजे गए समन को लेकर कहा कि वह रविवार को सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए जाएंगे। हालांकि केजरीवाल ने यह भी कहा कि मैं प्रधानमंत्री को बताना चाहता हूं कि अगर केजरीवाल चोर या भ्रष्ट होगा तो इस दुनिया में कोई आदमी भी ईमानदार नहीं होगा। 

वहीं मनीष सिसोदिया मामले को लेकर सीएम केजरीवाल ने ईडी और सीबीआई के दावों पर सवाल उठाए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले जांच एजेंसियों ने दावा किया कि मनीष सिसोदिया ने 14 फोन डैमेज कर दिए। अब ईडी कह रही है कि उसके पास चार फोन हैं और सीबीआई के पास एक फोन है। अगर मनीष सिसोदिया ने सभी फोन डैमेज कर दिए तो जांच एजेंसियों के पास यह पांच फोन कैसे आ गए? यह एजेंसियां कोर्ट के सामने झूठ बोल रही हैं। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को सीबीआई की ओर से समन भेजा गया, जिसमें उन्हें रविवार को हाजिरी लगाने के लिए कहा गया है। सीएम केजरीवाल को यह समन दिल्ली की शराब नीति मामले में भेजा गया है, जिसके संबंध में सीबीआई केजरीवाल से पूछताछ करेगी। इस मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहले से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों की हिरासत में हैं।