शिवसेना और बीजेपी में दरार के संकेत, सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत ने की इस्तीफे की पेशकश

शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके नेतृत्व वाली शिवसेना के चार प्रमुख मंत्रियों को राज्य कैबिनेट से हटाने के लिए कहा है।

Updated: Jun 10, 2023, 10:29 AM IST

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर उथल पुथल देखने को मिल सकती है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। इसी बीच सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर तमाम अटकलों को और हवा दे दी है।

कल्याण लोकसभा सीट से सांसद श्रीकांत शिंदे ने बीजेपी के कुछ नेताओं पर शिवसेना-बीजेपी गठबंधन को कमजोर कर स्वार्थी राजनीति करने का आरोप लगाया है। श्रीकांत शिंदे की ये प्रतिक्रिया उस प्रस्ताव के बाद आई है, जो 08 जून को डोंबिवली में बीजेपी पदाधिकारियों की एक बैठक में पारित हुई थी जिसमें शिवसेना का बहिष्कार करने का फैसला लिया गया था। इस प्रस्ताव से श्रीकांत शिंदे व्यथित हुए हैं।

शिवसेना सांसद श्रीकांत ने कहा कि, 'डोंबिवली के कुछ नेता किन्हीं कारणों से शिवसेना-बीजेपी गठबंधन में नमक छिड़कने की स्वार्थी राजनीति कर रहे हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से किसी पद की आकांक्षा नहीं रखता। आगामी लोकसभा चुनाव में किसे उम्मीदवार बनाना है, इसका फैसला शिवसेना-बीजेपी गठबंधन के वरिष्ठ नेता करेंगे। अगर मेरा नामांकन नहीं भी होता है तो जो भी उम्मीदवार होगा, हम उसके लिए प्रचार करेंगे और उसे जिताएंगे। अगर गठबंधन में कोई व्यवधान आता है तो मैं अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।'

उधर, शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने दावा किया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके नेतृत्व वाली शिवसेना के चार प्रमुख मंत्रियों को राज्य कैबिनेट से हटाने के लिए कहा है। राउत ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि प्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जल्द राज्य में राजनीतिक विस्फोट होगा।