एक दिन की रिमांड पर भेजे गए आर्यन खान, एनसीबी करेगी पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन खान ने शौकिया तौर पर ड्रग्स का सेवन करने की बात कबूली ली थी, हांलाकि आर्यन ने शुरुआत में यह कहा था कि वे गेस्ट के तौर पर क्रूज़ पर आयोजित पार्टी में शामिल हुए थे

Updated: Oct 03, 2021, 11:04 PM IST

एक दिन की रिमांड पर भेजे गए आर्यन खान, एनसीबी करेगी पूछताछ
Photo Courtesy: Navbharat times

मुंबई। रेव पार्टी के दौरान एनसीबी की हिरासत में लिए गए बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को रिमांड पर भेज दिया गया है। आर्यन के दो अन्य साथियों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी रिमांड पर भेजा गया है। आरोपियों से पूछताछ के लिए किला कोर्ट ने एनसीबी को सोमवार दोपहर तक का वक्त दिया है। 

आर्यन खान सहित दो अन्य लोगों को रविवार दोपहर को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। इससे  पहले इन तीनों का मेडिकल टेस्ट कराया गया था। शामकरीब सात बजे तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद कोर्ट ने इन तीनों को एक दिन की रिमांड पर रखने का फरमान सुनाया।

रिमांड पर भेजे गए अलावा पांच अन्य लोगों को भी एनसीबी के दफ्तर में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पूरे मामले में एनसीबी बड़े रैकेट तक पहुँचने में जुटी हुई है। 

इससे पहले शाहरुख खान के बेटे आर्यन ने ड्रग्स सेवन की बात कबूल ली थी। आर्यन खान ने एनसीबी को बताया था कि उन्होंने पार्टी में ड्रग्स का सेवन किया था। आर्यन ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने शौकिया तौर पर ड्रग्स का सेवन किया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन खान को एनडीपीएस एक्ट की तीन धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। आर्यन की गिरफ्तारी 8(c), 20(b) और धारा 27,35 के तहत हुई है। आर्यन खान के लिए राहत की बात यह है कि उनकी गिरफ्तारी ड्रग्स का सेवन करने से संबंधित धाराओं में हुई है। हालांकि आर्यन खान पर ड्रग्स की खरीद फरोख्त का भी आरोप लगा है। आर्यन खान और उनके साथियों के पास से 13 ग्राम कोकीन और 5 ग्राम एमडी बरामद की गई है। इसके साथ ही आर्यन के पास से एक लाख 33 हज़ार रुपए भी बरामद किए गए हैं।इसलिए अब आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ने वाली है।

एनसीबी ने इस मामले में आर्यन खान और उनके साथ गिरफ्तार किए गए दो अन्य लोगों के अलावा इस्मीत सिंह, नुपुर सारिका, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और मोहक जसवाल को बीती रात हिरासत में लिया था।आर्यन खान को एनसीबी ने शनिवार देर रात एक क्रूज़ पर छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया था। पहले मीडिया में यह खबर आई कि आर्यन खान ने एनसीबी को पूछताछ के ड्रग्स का सेवन करने की बात को खारिज कर दिया था। आर्यन खान ने बताया था कि वे इस पार्टी में गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किए गए थे। इसके बाद एनसीबी ने आर्यन के फोन को ज़ब्त कर चैट्स खंगालना शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान NCB की हिरासत में, क्रूज़ पर रेव पार्टी केस में हो रही है पूछताछ

शनिवार देर रात एनसीबी की टीम ने एक क्रूज़ पर छापेमारी की। क्रूज़ पर ड्रग्स पार्टी चल रही थी, जिसके बारे में एनसीबी को पहले ही सूचना मिल गई थी। इसी पार्टी में शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी मौजूद थे। एनसीबी ने आर्यन सहित कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया है। जिसमें तीन लड़कियां हैं, ये दिल्ली के बड़े कारोबारियों की बेटियां हैं।