अहमदाबाद में दर्दनाक हादसा, 7वीं मंजिल से गिरी निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट, 7 मजदूरों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया, यहां एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट टूट गई, हादसे में 7 मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल है

Updated: Sep 14, 2022, 01:33 PM IST

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट टूट गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे के वक्त लिफ्ट में 8 लोग सवार थे। 1 व्यक्ति घायल बताया जा रहा है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 ये हादसा अहमदाबाद के गुलबाई टेकरा इलाके में स्थित एस्पायर-2 नाम की इमारत में हुई है। हादसे के दौरान इस बिल्डिंग में बैरिकेडिंग का काम चल रहा था। इस घटना में घायल एक मजदूर की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

हादसे में मारे गए सभी लोगों की पहचान हो चुकी है। ये सभी पंचमहल जिले के घोघंबा के रहने वाले थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक जताया है और घायलों के जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई है। 

अहमदाबाद के महापौर के.जे. परमार ने बताया कि एस्पायर-2 नाम की एक निजी बिल्डिंग बन रही है। ये घटना सुबह 9:30 बजे के आस-पास हुई। इमारत के बिल्डर ने इस बात को छुपाया और 11:30 के बाद पुलिस को जानकारी दी है। परमार ने कहा कि ‘हम आकलन करेंगे कि क्या उन्होंने नगर निगम के नियमों को तोड़ा है। हम जांच करेंगे कि क्या किसी ने गलत बिल्डिंग प्लान पारित किया है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।'