लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के घर पहुंची पुलिस, कानपुर अग्निकांड मामले में थमाया नोटिस

नेहा राठौर ने कानपुर अग्निकांड में योगी सरकार पर कटाक्ष किया था और अपने बहुचर्चित यूपी में का बा वाले गाने का दूसरा सीज़न लॉन्च किया था

Publish: Feb 22, 2023, 03:11 AM IST

Photo Courtesy : The Indian express
Photo Courtesy : The Indian express

लखनऊ। बीती शाम लोक गायिका नेहा राठौर के घर उत्तर प्रदेश पुलिस अचानक से आ धमकी। यूपी पुलिस ने नेहा राठौर को कानपुर अग्निकांड के मामले में नोटिस थमाया है। गायिका को तीन दिन के भीतर नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाने की चेतावनी भी दी गई है। 

नेहा राठौर को यह नोटिस कानपुर अग्निकांड से जुड़े मामले में गाए गए गाने के संबंध में जारी किया गया है। नेहा राठौर ने कानपुर अग्निकांड मामले में योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए अपने बहुचर्चित गाने यूपी में का बा की तर्ज पर ही इस घटना पर केंद्रित एक गाना रिलीज़ किया था। जिसमें गायिका ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए गाया था कि जब आग लगती है तो हिंदू और मुसलमान सबके घर जलते हैं, बाबा यहां पर किसी अब्दुल का मकान नहीं है। 

इसी गाने के संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस लखनऊ स्थित उनके घर आ पहुंची। पुलिस और नेहा राठौर के बीच की बातचीत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। नेहा राठौर को थमाए गए नोटिस में पूछा गया है कि वह यह स्पष्टीकरण दें कि नेहा राठौर के नाम से बने चैनल पर जो वीडियो प्रसारित किया गया है, उनका उपयोग वह करती हैं या नहीं? वीडियो में दिख रही शख्स वो ही हैं या कोई और है? और इस गाने को उन्होंने ही लिखा है या किसी और ने? 

हाल ही में कानपुर देहात में एक विभत्स घटना घटी थी। अतिक्रमण हटाने आए प्रशासन ने एक घर पर बुल्डोजर चला दिया था। जिसमें प्रमिला दीक्षित नामक महिला और उनकी बेटी की जिंदा जलने से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद योगी सरकार और उसके बुल्डोजर कल्चर का जमकर विरोध भी हुआ था।