पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रहे अर्जुन सिंह ने आज टीएमसी का दामन थाम लिया है, वो इससे पहले भी टीएमसी में थे, लिहाजा यह उनकी घर वापसी है

Updated: May 22, 2022, 07:30 PM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह TMC में हुए शामिल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को एक तगड़ा झटका लगा है। बैरकपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह आज टीएमसी में शामिल हो गए हैं। सिंह ने रविवार को कोलकाता में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की। जिसके बाद बीजेपी को छोड़कर टीएमसी में शामिल होने की घोषणा की।

अर्जुन सिंह का तृणमूल कांग्रेस में स्वागत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दक्षिण कोलकाता स्थित अपने कार्यालय में किया। इस दौरान अर्जुन सिंह ने कहा कि बंगाल बीजेपी सिर्फ एयर कंडीशनर घर में बैठकर फेसबुक से बंगाल में राजनीति नहीं कर सकती। इसलिए बंगाल भाजपा का दिन-प्रतिदिन ग्राफ गिर रहा है। जमीनी स्तर पर राजनीति करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: कुतुब मीनार को विष्णु स्तंभ घोषित करने की मांग, केंद्र सरकार ने दिए परिसर में खुदाई के निर्देश

अर्जुन सिंह ने ये भी कहा कि, 'जिस राजनीतिक दल में दूसरे की तरफ उंगली दिखाने की कोशिश की जाती है, उसी भाजपा में 2 सांसद TMC के आज भी वहां हैं जिन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है। मैं उनसे निवेदन करूंगा कि वे दोनों सांसद इस्तीफा दें।'

बता दें कि अर्जुन सिंह पहले टीएमसी में ही थे। साल 2001 में वे टीएमसी की टिकट से विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी में शामिल हो गए। पार्टी ने बैरकपुर से टिकट दिया और वो सांसद बन गए। करीब तीन साल बाद वो एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी में चले गए हैं। अर्जुन सिंह के राजनीति जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी के साथ हुई थी। बाद में टीएमसी ज्वाइन कर लिए थे और विधायक भी बने थे।