पश्चिम बंगाल: क्लास में पढ़ाई कर रहे थे बच्चे, अचानक छत पर हुआ भीषण धमाका

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में स्कूल चलने के दौरान छत पर हुआ बम विस्फोट, कोई हताहत नहीं

Updated: Sep 17, 2022, 06:13 PM IST

पश्चिम बंगाल: क्लास में पढ़ाई कर रहे थे बच्चे, अचानक छत पर हुआ भीषण धमाका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के एक स्कूल में जोरदार धमाका हुआ। ब्लास्ट से स्कूल की छत उड़ गई। जानकारी के मुताबिक यह घटना नॉर्थ 24 परगना जिले के टीटागढ़ में हुई। बताया जाता है कि जिस वक्त यह धमाका हुआ, स्कूल में बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। छत के ऊपर हुए इस धमाके से वहां दहशत फैल गई। वहीं धमाके से छत भी उड़ गई, हालांकि किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीटागढ़ के साउथ स्टेशन रोड स्थित फ्री इंडिया हाई स्कूल में शनिवार सुबह 11 बजे तक कक्षाएं चल रही थीं। अचानक, शिक्षकों और छात्रों ने स्कूल की छत पर जोरदार धमाका सुना।  इसके चलते छात्रों में हड़कंप मच गया। 

स्कूल के शिक्षकों के अनुसार जब यह घटना हुई उस वक्त बच्चे क्लास में पढ़ाई कर रहे थे। वहीं कुछ टीचर्स स्टाफ रूम में बैठे थे। धमाके की जोरदार आवाज से सभी लोग सहम गए और अचानक से आवाज की दिशा में भागे। वहां पहुंचने पर चारों तरफ धुआं-धुआं फैला हुआ था। 

फिलहाल पुलिस इस मामले कि जांच कर रही है। स्कूल की छत पर बम पहले से रखा था या फिर किसी ने यहां पर बम फेंका इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। यह घटना होने से आस-पास के क्षेत्रों मे काफी ज्यादा दहशत है। पुलिस ने अनुमान लगाया है कि बम को पास की बिल्डिंग से फेंका गया है। 

स्कूल के शिक्षक खालिद तैयब ने कहा, 'बहुत जोर से धमाका हुआ। उस वक्त हम स्टाफ रूम में बैठे थे।  पहले तो हमें लगा कि बाहर कोई बम मारा है। उसके बाद मैं बाहर गया तो देखा कि स्कूल के अंदर से धुंआ निकल रहा है। उसके बाद हम छत पर आए तो देखा कि चारों ओर बम के छींटे बिखरे हुए थे। अगर लंच ब्रेक के दौरान विस्फोट होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।'

टीटागढ़ नगर पालिका के उपाध्यक्ष जलील अख्तर ने कहा कि स्कूल की छत पर सभी ने जाकर देखा कि सीढ़ियों पर बम फटा हुआ था। ऐसा लगता है कि इसे पास की इमारत से फेंका गया है। 

बता दें कि टीटागढ़ में इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है, लेकिन यह पहला मौका है जब किसी स्कूल में धमाका हुआ है। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है। उनकी शिकायत है कि इलाके में अपराधियों की हिंसा बढ़ गई है।