छिंदवाड़ा में 1500 कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल, नकुलनाथ ने सरकार पर लगाए फंड कटौती के आरोप

सीएम मोहन यादव बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा पहुंचे थे। उन्होंने यहां बड़ी सेंधमारी करते हुए कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराया।

Updated: Feb 22, 2024, 12:40 PM IST

छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगने के बाद अब सत्ताधारी दल ने छिंदवाड़ा में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बुधवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने कथित तौर पर 1500 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल कराया।

मुख्यमंत्री मोहन यादव के दौरे को लेकर छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया साथ ही भाजपा सरकार पर फंड रोकने के आरोप भी लगाए। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर लिखा है, ‘मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मेरे संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा आ रहे हैं। मैं छिंदवाड़ा की जनता की ओर से आपका स्वागत करता हूं। आपसे निवेदन करता हूं कि आप छिन्दवाड़ा मेडिकल कॉलेज जाकर कार्य की गति देखें, जो कॉलेज आज से लगभग 3 वर्ष पूर्व बनकर तैयार हो जाना था, भाजपा सरकार ने उसका फंड रोककर न सिर्फ हॉस्पिटल का कार्य रोका, बल्कि हजारों लोगों को बेहतर उपचार से वंचित रखा।'

नकुलनाथ ने आगे लिखा, 'आपसे मेरा निवेदन है, अस्पताल का कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने एवं कटे हुए बजट को पुनः स्वीकृत करें। इसके साथ ही छिन्दवाड़ा यूनिवर्सिटी में भी व्यवस्थाओं का अभाव है, जिससे छात्र परेशान है एवं ज़िले के अनेकों किसानों ने अतिवृष्टि से अपनी फसल खोई है। आप जल्द से जल्द इन महत्वपूर्ण मांगों पर अमल करेंगें ऐसी अपेक्षा करता हूँ।'

मुख्यमंत्री यादव ने छिंदवाड़ा में एक जनसभा को भी संबोधित किया। सीएम का कहना था कि अभी भी कई लोग ऐसे हैं, जो थोड़ा असमंजस में हैं। हालांकि, आने वाले दिनों में वे भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होंगे। बता दें कि पिछले हफ्ते अटकलें लगती रहीं कि कमलनाथ बेटे नकुलनाथ सहित कई विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। लेकिन, 19 फरवरी को स्पष्ट हो गया कि दोनों कहीं नहीं जा रहे। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह के मुताबिक भाजपा द्वारा यह अफवाह फैलाई गई थी।