अखिलेश यादव बोले, मोदी को मिला मुंहतोड़ जवाब, शिवसेना बोली- दिल्ली में महसूस होंगे झटके

पश्चिम बंगाल में टीएमसी अभूतपूर्व बढ़त के साथ तीसरी बार सरकार बनाने को तैयार, नहीं चला मोदी-शाह का मैजिक, विरोधियों ने किए कटाक्ष, 100 के भी नीचे रह गई बीजेपी

Updated: May 02, 2021, 06:08 PM IST

Photo Courtesy: Patrika
Photo Courtesy: Patrika

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संग्राम में टीएमसी ने बीजेपी को बुरी तरह से पटखनी दी है। अभी तक सामने आए रुझानों के मुताबिक टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। उधर बीजेपी 90 सीट के भी नीचे चली गई है। बीजेपी के इस हालात पर विपक्ष ने करारा तंज कसा है। सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा है कि बंगाल के लोगों ने दीदी ओ दीदी वाले कटाक्ष का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

उत्तरप्रदेश के पूर्व सीएम ने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है।' 

इसके साथ ही अखिलेश ने ममता के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है। इतना ही नहीं उन्होंने हैशटैग दिया है 'दीदी जिओ दीदी।' दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर कटाक्ष करने के लिए कहा था कि दीदी ओ दीदी। महिला मुख्यमंत्री पर कटाक्ष के लिए प्रधानमंत्री द्वारा ऐसी बातें करना विपक्ष को नागवार गुजरी थी। देशभर के सभी राजनीतिक दलों ने पीएम मोदी की इस बात के लिए आलोचना की थी।

दिल्ली में महसूस होंगे झटके

उधर शिवसेना ने बंगाल में बीजेपी की बुरी हार पर तंज कसते हुए कहा है कि इसके झटके दिल्ली तक महसूस होंगे। शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपने साप्ताहिक कॉलम में लिखा है कि, 'जो लोग यह दावा कर रहे थे कि 2 मई के बाद महाराष्ट्र में परिवर्तन होगा उन्हें अब याद रखना चाहिए कि दिल्ली में भी झटके महसूस होंगे। संजय राउत ने एक बयान में बंगाल की हार को प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का व्यक्तिगत हार करार दिया है।