दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष भी सुरक्षित नहीं, रियलिटी चेक के दौरान AIIMS के पास हुई छेड़खानी

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख को नशे में धुत एक कार ड्राइवर ने 15 मीटर तक घसीटा, महिला सुरक्षा को लेकर रियलिटी चेक करने पहुंची थी स्वाती मालीवाल

Updated: Jan 19, 2023, 01:26 PM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में क्या महिलाएं सुरक्षित हैं? तमाम दावों के बीच यह सवाल एक बार फिर उठने लगा है। इसकी वजह है बीती रात दिल्ली में हुए हैरान करने वाला मामला। दरअसल, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रात में
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रियलिटी चेक करने निकली थीं। इस दौरान उनके साथ न सिर्फ छेड़खानी हुई बल्कि नशे में धुत एक व्यक्ति ने उन्हें कार से 15 मीटर तक घसीटा।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात इंस्पेक्ट कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।"

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के वक्त स्वाति मालीवाल के साथ उनकी पूरी टीम थी। उनकी करीब 8-9 लोगों की टीम में वीडियोग्राफी करने वाले भी मौजूद थे। स्वाति अकेले सड़क पर खड़ी होकर रियलिटी चेक कर रही थीं और टीम छुपकर कार से सब देख रही थी। जहां घटना हुई वहां कोई CCTV नहीं लगा हुआ है। ऐसे में दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल से वीडियो लेगी क्योंकि उनकी टीम वीडियोग्राफी कर रही थी।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग को सभी तरह के संदेहों से परे होना चाहिए, दिग्विजय सिंह ने की VVPAT से काउंटिंग की मांग

स्वाति मालीवाल ने पुलिस को बताया कि एक बलेनो कार सवार शख्स जो नशे में था, उसने अपनी कार में उन्हें बैठने के लिए कहा। जब स्वाती ने मना कर दिया तो आरोपी चला गया, लेकिन फिर से यू-टर्न लेकर सर्विस लेन होते हुए वापस आ गया। शख्स ने फिर से स्वाति को कार में बैठने के लिए कहा। स्वाति ने मना किया तो आरोपी उनके साथ छेड़छाड़ और गंदे इशारे करने लगा। जब स्वाति उसे पकड़ने के लिए आगे बढ़ीं तो उसने गाड़ी के शीशे बंद कर दिए। इस दौरान स्वाति का हाथ शीशे में फंसा रह गया, लेकिन आरोपी रुका नहीं। वह करीब 15 मीटर तक स्वाति को घसीटता रहा।

स्वाति ने मीडिया से कहा कि मेरी टीम के लोग कुछ दूरी पर मेरा इंतजार कर रहे थे। जब उन्होंने मुझे कार से घिसटते हुए देखा तो एक टीम मेंबर जोर से चिल्लाया। उसकी आवाज सुनकर आरोपी ने मुझे छोड़ा। अगर वो मुझे नहीं छोड़ता तो मेरे साथ वैसी ही घटना होती जैसी अंजलि के साथ हुई थी। साउथ दिल्ली के DCP चंदन सिंह ने मामले में कहा कि स्वाति ने हौज खास थाने में घटना की शिकायत की थी। मामले की जांच की गई तो आरोपी की पहचान 47 साल के हरीश चंद्र के रूप में हुई। उसे अरेस्ट कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।