तुम सब मरोगे, वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के दौरान यति नरसिंहानंद ने पुलिस को धमकाया

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हिरासत में लेने के वक्त नरसिंहानंद पुलिसकर्मियों को धमका रहा है, बावजूद पुलिसकर्मी अपना काम कर रहे हैं

Updated: Jan 14, 2022, 12:27 PM IST

तुम सब मरोगे, वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के दौरान यति नरसिंहानंद ने पुलिस को धमकाया

हरिद्वार। धर्म संसद के दौरान मुस्लिमों के लिए हेट स्पीच देने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को पहली गिरफ्तारी की है। पुलिस ने सबसे पहले वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी हरिद्वार स्वतंत्र कुमार ने इस बात की पुष्टि की। हैरानी की बात यह है कि इस गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को धमकियां भी मिली।

दरअसल, रिजवी को हिरासत में लिए जाने का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उसके साथ बड़बोला संत यति नरसिंहानंद भी कार में मौजूद है। नरसिंहानंद इस गिरफ्तारी का विरोध कर रहा होता है जबकि पुलिसकर्मी उससे सहयोग करने की गुजारिश करते हैं। इतने में उसने धमकी देते हुए कहा की, 'तुम सब मरोगे। तुम्हारे बच्चे भी मरेंगे।' 

नरसिंहानंद को यह भी कहते सुना जा सकता है कि, 'मैं तीनों मामलों में उनके साथ हूं। उन्होंने अकेले ऐसा किया? जो उसे गिरफ्तार कर रहे हो।' अधिकारी इस दौरान नरसिंहानंद से कार से बाहर निकलने के लिए कहते हैं ताकि वे गिरफ्तारी की प्रक्रिया को आगे बढ़ सकें। हालांकि, नरसिंहानंद अपनी बात पर अड़े रहे। अधिकारी उनसे कहते हैं कि त्यागी स्थिति को समझ रहे हैं। इसपर नरसिंहानंद कहते हैं कि मैं नहीं समझ रहा हूं न।

बता दें की यति नरसिंहानंद ही 17 से 19 दिसंबर तक उत्तराखंड के हरिद्वार में हुए सम्मेलन का आयोजनकर्ता था। इस कार्यक्रम में अल्पसंख्यकों के नरसंहार का आह्वान किया गया था। साथ ही उनके धार्मिक स्थलों पर हमला करने के लिए कई भड़काऊ भाषण दिए गए थे। मामले में नरसिंहानंद समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है।