BJP नेता की Harley Davidson पर CJI बोबडे

Prashant Bhushan Tweet : अदालत लॉकडाउन में बंद, चीफ जस्टिस बिना मास्‍क और बिना हेलमेट भाजपा नेता की महंगी बाइक पर

Updated: Jun-29, 2020, 12:23 PM IST

BJP नेता की Harley Davidson पर CJI  बोबडे

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े रविवार को हार्ले डेविडसन बाइक पर सवार नजर आए। बाइक के साथ खींची गई उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके बाद वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर कहा है कि नागपुर राजभवन में CJI बोबड़े बिना हेलमेट और बिना मास्‍क के एक भाजपा नेता की 50 लाख की बाइक की सवारी कर रहे हैं। वह भी उस समय जब उन्‍होंने लॉकडाउन में अदालती कामकाज बंद कर रखा है और न्‍याय पाने के मूल अधिकार से जनता को वंचित कर रखा है।

दरअसल, कोरोना संक्रमण महामारी की वजह से जस्टिस बोबडे काफी दिनों से नागपुर में हैं। यहीं पर उनका आवास भी है। इस दौरान वे अपने घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामलों की सुनवाई कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह जब वे मॉर्निंग वॉक पर निकले तो उनकी नजर हार्ले डेविडसन बाइक पर पड़ गयी। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वे बाइक पर बैठ चार-पांच लोगों से बातचीत कर रहे हैं जिसमें कुछ मास्क पहने हुए हैं। सोशल मीडिया पर लोग बोबडे पर सवाल भी उठा रहे हैं। कई लोग फ़ोटो शेयर कर पूछ रहे हैं कि क्या चीफ जस्टिस के लिए मास्क पहनना जरूरी नहीं है? रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बाइक एक स्थानीय बीजेपी नेता सोनबा मुसाले के बेटे रोहित मुसाले कि है। बाइक का रेजिस्ट्रेशन नंबर CG05 BP0015 है।

 

 

बाइक के शौकीन हैं बोबडे

जस्टिस बोबडे सुपर बाइक के काफी शौकीन हैं! पिछले साल अक्टूबर में बतौर चीफ जस्टिस नियुक्त होने के बाद उन्होंने पत्रकारों के सामने बाइक के लिए अपना प्यार जाहिर किया था। उन्होंने बताया था कि रॉयल एनफील्ड की सुपर बाइक बुलेट भी उन्हें काफी पसंद है। उन्होंने कहा था कि, 'बाइक चलाना मुझे पसंद है, मेरे पास कभी बुलेट हुआ करती थी।

जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने सुप्रीम कोर्ट के 47वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में 18 नवंबर को पदभार संभाला था। चीफ जस्टिस के तौर पर उनका कार्यकाल करीब 17 महीने का है। वह 23 अप्रैल 2021 को रिटायर हो जाएंगे।h