IPL 2020: आरसीबी पहला मैच जीती, कप्तान विराट कोहली को मिली विजयी शुरुआत

RCB vs SRH: विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने की विजयी शुरुआत, ओपनर देवदत्त पडीक्कल ने पहले मैच में मारा अर्द्ध शतक

Updated: Sep-22, 2020, 11:08 AM IST

IPL 2020: आरसीबी पहला मैच जीती, कप्तान  विराट कोहली को मिली विजयी शुरुआत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 10 रन से हराया। पिछले सीजन में प्वॉइंट टेबल में सबसे आखिरी में रही आरसीबी के लिए इस सीजन में पहली जीत बहुत खास है। इस सीजन में जीत से शुरुआत करने वाली आरसीबी की टीम पिछले सीजन के लीग राउंड में सबसे अंतिम पायदान पर रही थी।

सोमवार को खेले गए आईपीएल के तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। फिंच और देवदत्त की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े।ओपनर देवदत्त पडीक्कल का यह पहला आईपीएल मैच था। उन्होंने पहले ही मैच में 50 रन बनाए। टीम के कप्तान विराट कोहली फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और महज़ 14 रन ही बना पाए। हालांकि ऐबी डिविलियर्स की 30 गेंदों में धुआंधार अर्धशतकीय पारी के बदौलत बैंगलोर को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। 

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेविड वॉर्नर 6 रन ही बना पाए। हालांकि बेयरस्टॉ और मनीष पांडे ने पारी को संभाल लिया। बेयरस्टॉ (61) और मनीष पांडे(34) ने साथ में स्कोर बोर्ड पर 71 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। पूरी पारी में टीम के 8 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। यजुवेंद्र चहल ने तीन तो शिवम दुबे और नवदीप सैनी ने दो दो विकेट लिए।