IND Vs ENG: अहमदाबाद टेस्ट देखने आ सकते हैं मोदी, बीसीसीआई ने भेजा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को आमंत्रण

अहमदाबाद टेस्ट 23 फरवरी से शुरू हो रहा है, इसमें दर्शकों को भी मैदान में आ कर मैच देखने की अनुमति मिल सकती है

Updated: Feb 01, 2021, 03:50 PM IST

IND Vs ENG: अहमदाबाद टेस्ट देखने आ सकते हैं मोदी, बीसीसीआई ने भेजा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को आमंत्रण
Photo Courtesy : India Tv

नई दिल्ली/मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच देखने अहमदाबाद जा सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच में 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शुरू होने वाला है। इसके लिए बीसीसीआई ने प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और खेल मंत्री किरण रिजिजू को आमंत्रण भेजा है। 

दर्शकों को भी मिल सकती है अनुमति 

अहमदाबाद में होने वाले डे नाइट टेस्ट में दर्शकों को भी मैच देखने की अनुमति मिल सकती है। स्टेडियम के रिकंस्ट्रक्शन के बाद अहमदाबाद में यह पहला मुकाबला खेला जाना है। मोटेरा स्टेडियम अब दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इसमें 1 लाख 10 हज़ार दर्शक एक साथ मैच देख सकते हैं। लिहाज़ा बीसीसीआई 50 फीसदी दर्शकों के साथ इस मैच का आयोजन कराने की योजना बना रही है। 

मोटेरा स्टेडियम में तीसरा (24-28 फरवरी) और चौथा टेस्ट (4-8 मार्च) मैच खेला जाएगा। इसके साथ पांच मैचों की टी ट्वेंटी श्रृंखला के सभी मैच मोटेरा में ही खेले जाने हैं। भारत और इंग्लैंड की टीम सीरीज का पहला मुकाबला 3 फरवरी से चेन्नई में खेलेगी। जबकि 13 फरवरी को दूसरा मुकाबला भी चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद 18 फरवरी को आईपीएल के 14 वें संस्करण के लिए नीलामी होगी। 

पांच टी ट्वेंटी मुकाबलों की सीरीज 12 मार्च से 20 मार्च तक खेली जाएगी। जबकि 23 मार्च से 28 मार्च के दौरान तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। सभी एकदिवसीय मैच पुणे में खेले जाएंगे।

मोटेरा में पहले भी आ चुके हैं मोदी

                                                                                                     Photo Courtesy: The New Indian Express

 प्रधानमंत्री मोदी पहले भी मोटेरा स्टेडियम में आ कर मैच देख चुके हैं। तब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। मोदी 2009 में गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने थे। भारत और श्रीलंका के बीच हुई घेरलू टेस्ट सीरीज का पहला मैच (16-20 नवंबर) मोटेरा में ही हुआ था। इस दौरान सचिन ने अपने करियर में 20 साल पूरे किए थे। लिहाज़ा मुख्यमंत्री और क्रिकेट एसोसिएशन के तत्कालीन अध्यक्ष मोदी सचिन को बधाई देने पहुंचे थे। इसी मैच में सचिन तेंदुलकर ने अपने 30 हज़ार रन पूरे किए थे। राहुल द्रविड़ ने इस मुकाबले में टेस्ट क्रिकेट में 11 हज़ार रन बनाने की उपलब्धि हासिल की थी। मैच ड्रा के नतीजे पर समाप्त हुआ था।