यूएई में खेला जाएगा टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप, आईसीसी को आज अपने फैसले की जानकारी देगा बोर्ड

बीसीसीआई के अधिकारियों ने आज मीटिंग में इस वर्ल्ड कप के आयोजन पर मुहर लगा दी है, बोर्ड आज ही अपने फैसले की जानकारी आईसीसी को देगा

Updated: Jun 28, 2021, 05:39 PM IST

यूएई में खेला जाएगा टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप, आईसीसी को आज अपने फैसले की जानकारी देगा बोर्ड

मुंबई। टी 20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई में ही किया जाएगा। विश्व कप के मेज़बान भारत ने इस पर अपनी औपचारिक मुहर लगा दी है। वर्ल्ड कप की शुरूआत 17 अक्टूबर से हो सकती है। विश्व कप का फाइनल 14 नवंबर को खेला जा सकता है। 

बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा है कि बीसीसीआई आज ही आईसीसी को अपने फैसले से अवगत करा देगी। वेन्यू का चयन करने के लिए बीसीसीआई के पास आज तक का ही वक्त था। बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मीडिया को बताया कि आज बीसीसीआई के अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए बैठक हुई थी। जिसमें विश्व कप के आयोजन पर अंतिम फैसला ले लिया गया।   

दरअसल पहले विश्व कप का आयोजन भारत में होना था। लेकिन पहले कोरोना के कहर के कारण पहले आईपीएल को बीच में ही रोकना पड़ गया। जबकि वर्ल्ड कप के भारत में आयोजन होने पर भी ग्रहण लग गया। अब पहले यूएई में आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक आयोजन होगा, जिसके बाद भारत विश्व कप की मेज़बानी करेगा। इस विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं।