ICC ट्रॉफी नहीं जीतने पर बोले विराट कोहली, मैं एक असफल कप्तान हूं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉडकास्ट पर बोले विराट कोहली ।

Publish: Feb 25, 2023, 01:59 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉडकास्ट पर आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने वाले विवाद पर कहा कि मेरे समय मे टीम इंडिया काफ़ी उचाइयां छुई हैं। लेकिन आईसीसी ट्रॉफी की कमी उनकी कप्तानी में हमेशा एक धब्बा रही।

 विराट कोहली पांच साल तक तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व किया, उनके इस कार्यकाल के दौरान टीम ने 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2020 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई। लेकिन आईसीसी ट्रॉफी की कमी उनकी कप्तानी में हमेशा एक धब्बा रहेगी। आखिर कार अब भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की सौंप दी गई है। 

कोहली ने कहा कि चाहे दुखी मन से हो या सुखी मन से मैने हर आलोचना को स्वीकारा है। अगर कोई मुझे “असफ़ल कप्तान” मानता है तो मैने कभी मना नहीं किया। “मैंने खुद को उस नज़रिए से कभी नहीं आँका, हमने एक टीम में खिलाड़ी के तौर पर खेला है, हार जीत लगी रहती है। टीम इंडिया जीतती रहे यही हमेशा मेरे लिए गर्व की बात होगी। टूर्नामेंट एक निश्चित समय के लिए होता है, लेकिन एक संस्कृति लंबे समय तक चलती है और इसके लिए आपको निरंतरता की जरूरत होती है, इसके लिए आपको सिर्फ टूर्नामेंट जीतने से ज्यादा चरित्रों की जरूरत होती है।"