उम्र 14 साल, हाइट 7 फुट 4 इंच, बास्केटबॉल में माहिर हैं Zhang Ziyu, सोशल मीडिया पर चीनी बच्ची कर रही ट्रेंड

Zhang Ziyu 14 साल की हैं और बास्केटबॉल खेलने में माहिर हैं, इस बच्ची की हाइट और इसके बास्केटबॉल खेलने के हुनर के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

Publish: Jul 16, 2021, 07:39 PM IST

उम्र 14 साल, हाइट 7 फुट 4 इंच, बास्केटबॉल में माहिर हैं Zhang Ziyu, सोशल मीडिया पर चीनी बच्ची कर रही ट्रेंड
Photo Courtesy: twitter

सोशल मीडिया पर दुनिया की अजब-गजब चीजें अक्सर देखने को मिल जाती हैं। जिन्हें देखकर आप दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं। इनदिनों चीन की 14 साल की बच्ची Zhang Ziyu की फोटोज वायरल हो रही हैं। जिसकी लंबाई द ग्रेट खली से ज्यादा है। वह अपने स्कूल की टीम के साथ बास्केटबॉल खेलती नजर आ रही है। जितनी चर्चा Zhang Ziyu की हाइट की हो रही है, उतनी ही उसकी बास्केटबॉल स्किल्स को पसंद किया जा रहा है।

Zhang Ziyu के माता-पिता दोनों नेशनल लेवल के बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Zhang जब पहली क्लास में थीं तब उनकी हाइट 5 फुट 2 इंच थी, छठी क्लास में आते-आते 6 फुट 9 इंच तक पहुंच गई।

 

Zhang Ziyu बचपन से ही अपने माता पिता की तरह बास्केटबॉल प्लेयर बनना चाहती है। उसने पांच साल की उम्र से ही बास्केटबाल खेलना शुरु कर दिया था।

 

Zhang Ziyu  पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत की रहने वाली है। हाल ही में उन्होंने जिंगझोउ में हुए बास्केटबॉल मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए गजब का प्रयास किया उन्होंने 25 रिबाउंड और 6 ब्लॉक के साथ 42 अंक प्राप्त किए। जिसे सोशल मीडिया पर 2 मिलियन से ज्यादा व्यूज और 20 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

 Zhang की मां यू यिंग चीन की राष्ट्रीय महिला बास्केटबॉल टीम मेंबर रह चुकी हैं। इनके पिता की हाइट 6 फुट 9 इंच है। जबकि मां की हाइट 6 फुट 4 इंच है। Zhang Ziyu को हाइट और बास्केटबॉल अपने माता पिता से विरासत में मिली है । Zhang Ziyu जितनी शिद्दत से बास्केटबॉल खेलती है, उतनी ही शिद्दत से पढ़ाई भी करती हैं। खेलकूद और म्यूजिक और डांस में भी सबसे आगे है। उसके दोस्त इस बात से खुश रहते हैं कि वह उन्हें आसानी से उठा सकती है।