40 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, जमीन नामांतरण के बदले मांगी थी घूस, ACB की कार्रवाई

ACB ने बलरामपुर जिले के पटवारी को 40 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया, ढाबे की जमीन के नामांतरण के नाम पर मांगे थे 1 लाख 20 हजार रुपए,

Updated: Jun 12, 2021, 02:10 PM IST

40 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, जमीन नामांतरण के बदले मांगी थी घूस, ACB की कार्रवाई
Photo courtesy: Patrika

बलरामपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो ने बलरामपुर जिले के एक पटवारी को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी एक शख्स की जमीन के नामांतरण की एवज में फरियादी से 40 हजार रुपए की घूस ले रहा था। पटवारी ने फरियादी से 1 लाख 20 की मांग की थी। इस चालीस हजार से पहले वह कई बार पैसे ले चुका था। तीसरी किस्त के तौर पर 40 हजार रुपए लेते पटवारी पकड़ा गया है। आरोपी पटवारी का नाम अमित गुप्ता है, उसने फरियादी की ढाबे की जमीन के नामांतरण करने के नाम पर 1 लाख 20 हजार रुपए मांगे थे।

 पटवारी से तंग आकर फरियादी ने मामले की शिकायत ACB से की थी। जिसके बाद ACB की टीम पटवारी को पकड़ने की प्लानिंग की और उसे 40 हजार लेते रंगे हाथों धरदबोचा। आरोपी पटवारी से पूछताछ की जा रही है।

दरअसल भेशकी गांव के निवासी सियाराम यादव ने दो जगहों पर जमीनें खरीदी थीं। इसी जमीन का नामांतरण करने के लिए पटवारी अमित गुप्ता ने फरियादी से 1 लाख 20 हजार की मांग की थी। फरियादी इससे पहले उसे दो बार में किस्त के रूप में 80 हजार दे चुका था। पहली बार में 50 हजार और दूसरी बार में 30 हजार रुपए पटवारी को दे चुका था। इसके बाद भी पटवारी फरियादी सियाराम से पैस मांग कर रहा था। तंग आकर तीसरी किस्त देने से पहले सियाराम ने मामले की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो अंबिकापुर से की थी। जिसके बाद एसीबी ने पटवारी को 40 हजार की रकम लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, आगे की कार्रवाई जारी है।