सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से धोखाधड़ी, आरोपी ने लाखों रुपए ऐंठे

मंत्री अफसरों से नजदीकी बताकर लोगों को दिया झांसा, सरकारी पद पर नौकरी दिलवाने का दिखाया सब्जबाग, युवती समेत 6 लोगों से लाखों रुपए वसूले

Publish: Aug 25, 2021, 05:47 PM IST

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से धोखाधड़ी, आरोपी ने लाखों रुपए ऐंठे
Photo courtesy: i sight

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर आधा दर्जन लोगों से ठगी का मामला उजागर हुआ है। आरोपी राजेंद्र सिंह राणा रसूखदार मंत्रियों और अफसरों से अपनी पहचान होने की धौंस दिखाकर भोले-भाले लोगों को अपनी बातों में फंसा लेता था। आरोपी राजेंद्र लोगों को मंत्रियों और अफसरों के साथ की तस्वीरें दिखाकर अपनी बातों में फंसा लेता था। वह कहता था कि सरकारी विभागों में उसकी ऊंची पहुंच है।

राजेंद्र ने यशोदा साहू को रेव्येन्यू सब इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। उसने कहा था कि वह पर्यावरण एवं नगरी प्रशासन विभाग में उसकी नौकरी लगवा देगा। इसके लिए उसने 2 लाख 40 हजार रुपए वसूले। आरोपी ने यशोदा के सभी पेपर्स और आवेदन भी लिए ताकि किसी को शक ना हो कि उसके मंसूबे क्या है।

और पढ़ें: अनूपपुर में सूदखोरों से 55 लाख कैश बरामद, खाली पेपर पर साइन करवाकर करते थे लोगों से धोखा

काफी समय बीत जाने के पर ना तो यशोदा की नौकरी लगी और ना ही राजेंद्र ने उसके पैसे वापस लौटाए। फिर उसने यशोदा का फोन उठाना भी बंद कर दिया। आखिरकार यशोदा ने रायपुर के उरला थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। राजेंद्र पर आरोप है कि उसने इसी तरह पांच अन्य लोगों से भी सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी की है पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।