छत्तीसगढ़: प्रेमिका से शादी नहीं हुई तो तोहफे में बम दे दिया, ब्लास्ट में दूल्हे की मौत

आरोपी खदान में काम कर चुका था। इसीलिए उसे विस्फोटकों के साथ काम करने का अनुभव था। तभी वो होम थिएटर में एक IED लगाकर गिफ्ट कर दिया।

Updated: Apr 05, 2023, 10:40 AM IST

रायपुर। शादियों में गिफ्ट्स का इंतजार सभी को रहता है। कपल्स बड़े ही इत्मीनान से शादी में मिले गिफ्ट को खोलते हैं। हालांकि दोस्तों से मिले गिफ्ट्स को लेकर लोग सचेत रहते हैं। क्योंकि कई बार दोस्त गिफ्ट्स के बहाने प्रैंक भी करते हैं। एक ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ से सामने आया है। जहां गिफ्ट का उपयोग बदला लेने के लिए किया गया। बदला भी ऐसा लिया कि दूल्हे और उसके भाई की जान चली गई।

रिपोर्ट्स के अनुसार एक नवविवाहित व्यक्ति और उसके भाई की सोमवार को शादी के गिफ्ट में मिले होम थिएटर म्यूजिक सिस्टम में प्लग लगाते ही विस्फोट हो गया। इससे उसकी मौत हो गई. विस्फोट में चार अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस जांच में पता चला है कि होम थिएटर में विस्फोटक लगे थे और यह दुल्हन के पूर्व प्रेमी की ओर से गिफ्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें: OBC महासभा ने भेजा जेपी नड्डा को नोटिस, ओबीसी वर्ग के अपमान कर आरोप

घटना छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले की है। पुलिस ने कहा कि 22 वर्षीय हेमेंद्र मरावी के रूप में पहचाने जाने वाले दूल्हे ने जब होम थिएटर सिस्टम चालू किया तो एक बड़ा विस्फोट हुआ। इससे दूल्हे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूल्हे के भाई ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।।पुलिस जांच के दौरान यह पाया गया कि धमाका इसलिए हुआ क्योंकि किसी ने होम थिएटर सिस्टम के अंदर बम लगाया था।

बाद में, जब पुलिस ने शादी के दौरान मिले गिफ्ट की लिस्ट की जांच शुरू की तो उन्हें पता चला की म्यूजिक सिस्टम दुल्हन के पूर्व प्रेमी ने गिफ्ट दिया था। पुलिस ने आरोपी की पहचान सरजू के रूप में की और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। कबीरधाम की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि वह अपनी पूर्व प्रेमिका से शादी करने से नाराज था, इसलिए उसने अंदर रखे विस्फोटकों के साथ उसे होम थिएटर सिस्टम गिफ्ट किया।

आरोपी पहले खदान में काम कर चुका था। इसीलिए उसे विस्फोटकों के साथ काम करने का अनुभव था। तभी वो होम थिएटर में एक IED लगाकर गिफ्ट कर दिया।