छत्तीसगढ़: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, DSP आदित्य हीराधर समेत 199 लोगों की कोरोना से मौत

बीते 24 घंटों में छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए 9 हजार 717 नए संक्रमितों की पुष्टि, 12,440 मरीजों ने कोरोना को दी मात, कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 21 हजार 836 पहुंची

Updated: May 12, 2021, 12:30 PM IST

छत्तीसगढ़: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, DSP आदित्य हीराधर समेत 199 लोगों की कोरोना से मौत
Photo courtesy: Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना मामलों में मामूली राहत है। बावजूद इसके कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना से 199 लोगों की मौत हो गई। इनमें से छत्तीसगढ़ पुलिस के सीनियर पुलिस अफसर DSP आदित्य हीराधर भी शामिल हैं। आदित्य CID में DSP के पद पर थे। कोरोना की वजह से कुछ दिन पहले DSP आदित्य हीराधर की मां का भी निधन हुआ था, उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। DSP आदित्य हीराधर के निधन की पुष्टि सीनियर IPS अधिकारी दीपांशू काबरा ने की है।

बीते 24 घंटों में प्रदेश में 9 हजार 717 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई हैं। 12,440 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। अब यहां रोज मिलने वाले कोरोना संक्रमितों से ज्यादा मरीज रिकवर हो रहे हैं। कोरोना मरीजों के आंकड़ों में भी मामूली कमी आई हैं। इससे पहले रोजाना ग्यारह से पंद्रह हजार कोरोना संक्रमित मिलते रहे हैं। अब कोरोना को लेकर सख्ती का असर दिखाई देने लगा है। वहीं मंगलवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 199 थी। जिसके बाद अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 हजार 941 हो गई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 21 हजार 836 है।

और पढ़ें: अब 2 साल के बच्चों पर होगा कोवैक्सीन का ट्रायल, भारत बायोटेक को मिली ट्रायल की मंजूरी

वहीं आगामी ईद के त्योहार पर संक्रमण ना फैले इसके मद्देनजर गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 3 दिनो का टोटल लॉकडाउन करने की घोषणा की गई है। यहां 12 मई रात्रि 12 बजे से लेकर 15 मई रात्रि 12 बजे तक पूर्णबंदी रहेगी। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। बिना वजह बाहर निकलने वालों पर जुर्मना लगाया जाएगा। अनावश्यक बाहर घूमने वालों पर दर हजार रुपए की पैनल्टी लगाई जाएगी। वहीं शादी में केवल वर और वधु पक्ष के 5-5 लोगों के शामिल होने की परमीशन होगी।

और पढ़ें: छत्तीसगढ़: ईद के लिए गाइडलाइन जारी, सामूहिक नमाज पर रोक, मस्जिद में केवल 5 लोग पढ़ेंगे नमाज

 गौरेला-पेंड्रा-मरवाही कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में कहा सख्ती बरतने के आदेश दिए गए हैं। वहीं अंतिम संस्कार, दशगात्र में 10 लोगों के शामिल होने की परमीशन होगी। पूरे प्रदशे में ईद पर लोगों को घरों में ही नामज पढ़ने को कहा गया है, मस्जिदों में केवल 5 लोगो को ही नमाज पढ़ने की अनुमति होगी।