छत्तीसगढ़ के हीरा कारोबारी की बेटी की शादी समारोह से 2 करोड़ के हीरे चोरी

चोर ने खुद को हीरा कारोबारी का रिश्तेदार बता मास्टर चाबी से तिजोरी खुलवाई, हीरे जवरात और 95 हजार कैश लेकर हुआ फरार, राजस्थान के जयपुर में हो रही थी शादी

Updated: Nov 27, 2021, 09:18 AM IST

छत्तीसगढ़ के हीरा कारोबारी की बेटी की शादी समारोह से 2 करोड़ के हीरे चोरी

जयपुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ के जानेमाने हीरा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी समारोह से बड़ी चोरी की घटना सामने आई है। एक शातिर चोर ने जयपुर के फाइव स्टार होटल क्लार्क्स आमेर के कमरे से 2 करोड़ के जेवरात और 95 हजार कैश उड़ा ले गया। बताया जा रहा है कि चोर ने खुद को हीरा कारोबारी का रिश्तेदार बता मास्टर चाबी से तिजोरी खुलवाई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक परिवार और रिश्तेदारों को रुकने के लिए बोथरा ने जेएलएन मार्ग स्थित क्लार्क आमेर होटल में करीब 45 कमरे बुक करवाए गए थे। इनमें एक कमरे जिसमें लड़की के मामा राहुल बंथिया रुके हुए थे उसकी तिजोरी में डायमंड ज्वैलरी और रुपए रखे थे। चोर इन गेस्ट्स में शामिल हो गया और होटल में घूमने लगा। 

यह भी पढ़ें: शिवराज सरकार ने बदला एक और ऐतिहासिक धरोहर का नाम, मिंटो हॉल हुआ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति हॉल

गुरुवार शाम को शादी समारोह जयपुर में वैशाली नगर इलाके में था। इसमें बोथरा व उनके सभी रिश्तेदार चले गए। उधर रात करीब 9 बजे चोर ने रिसेप्शन पर कॉल कर खुद को बंथिया बताया और चाभी से दरवाजा न खुलने का बहाना कर मास्टर चाबी मंगवाया। इसी तरह उसने मास्टर चाबी से ही तिजोरी खुलवाई और हीरे जवरात के साथ 95 हजार कैश लेकर फरार हो गया। होटल के सीसीटीवी में भी चोर बेखौफ होकर जाते दिख रहा है। 

दूसरी ओर रात करीब 11 बजे राहुल बंथिया अपनी पत्नी के साथ होटल पहुंचे तो वहां तिजोरी से रत्नजड़ित जवाहरात और 95 हजार रुपए गायब मिले। बंथिया ने तत्काल होटल मैनेजमेंट और रिश्तेदारों को बताया फिर देर रात तक पुलिस मौके पर पहुंची। जवाहर सर्किल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उस शातिर चोर को पकड़ने का प्रयास कर रही है। होटल के भी कुछ कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।