छत्तीसगढ़ में फिर पैर पसार रहा कोरोना, 40 नए मरीजों में बिलासपुर सिम्स अस्पताल का डॉक्टर भी शामिल

सिम्स के डॉक्टर रोजाना देखते थे करीब 250 मरीज, अस्पताल में मचा हड़कंप, प्रदेश के 23 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी

Updated: Dec 10, 2021, 01:51 PM IST

छत्तीसगढ़ में फिर पैर पसार रहा कोरोना, 40 नए मरीजों में बिलासपुर सिम्स अस्पताल का डॉक्टर भी शामिल
Photo Courtesy: mint

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना एक बार फिर बेकाबू हो रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 40 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। रायगढ़ में 9, कोरबा में 9 रायपुर में 6, धमतरी में 3, बिलासपुर में 3 मरीजों की पुष्टि हुई है। बिलासपुर में मिले संक्रमितों में सिम्स अस्पताल का एक डॉक्टर शामिल है। त्वचा रोग विभाग के HOD रोजाना 250 से ज्यादा मरीज देखते हैं। अब डॉक्टर के संक्रमित होने के बाद सिम्स अस्पताल में हड़कंप मच गया है। अब इनके संपर्क में आए लोगों को कोरोना टेस्ट करवाने की सलाह दी जा रही है।

प्रदेश के 23 जिलों में कोरोना के मरीज इस महीने मिल चुके हैं। जिनमें से सबसे ज्यादा रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़ और कोरबा में हैं। वहीं बेमेतरा, गौरेला-मरवाही-पेंड्रा, कबीरधाम में भी मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। वहीं राहत की बात है कि तीसरी लहर में प्रदेश के नारायणपुर, सुकमा, कोरिया, गरियाबंद में फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

और पढ़ें: जयपुर में Omicron से संक्रमित नौ लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 352 हो गई है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ की पॉजिटिविटी रेट 0.15 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में करीब 25 हजार 999 लोगों की जांच हुई जिसमें से 40 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो दिन पहले एक कोरोना मरीज की मौत के बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 13 हजार 594 हो चुकी है। वहीं कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख 7 हजार 115 हो गया है। प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी जारी है।