छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 12 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले, 190 मरीजों की हुई मौत

कोरोना मरीजों की संख्या में हो रहा इजाफा, एक दिन में मिले 12,666 नए केस, 11,223 मरीजों की अस्पताल से हुई छुट्टी, कोरोना पर लगाम के लिए प्रशासन और ज्यादा सख्ती की तैयारी में

Updated: Apr 26, 2021, 12:37 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 12 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले, 190 मरीजों की हुई मौत
Photo courtesy: India tv

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले चिंताजनक होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 12,666 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं एक दिन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 190 है। रविवार को प्रदेश से थोड़ी राहत की खबर आई। जहां एक दिन में 11,223 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई है। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1,23,835 तक पहुंच गई है।

छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में पूर्ण बंदी जारी है। कड़ी सख्ती के बावजूद भी संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा नए रिकॉर्ड बना रहा है। प्रदेश में 12 हजार से ज्यादा मरीज और राजधानी रायपुर में 1,639 नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट पर है। गौरतलब है कि 23 अप्रैल को 219 और 24 अप्रैल को 203 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।

और पढ़ें: भारत को मत बनाओ भाजपा के सिस्टम का विक्टिम, राहुल गांधी का बीजेपी पर एक और हमला

छत्तीसगढ़ में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 7310 हो चुकी है। राहत की बात यह रही कि रविवार को कुल 11 हजार 223 मरीजों ने कोरोना की मात दी और ठीक होकर अपने घर पहुंचे। प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार तेज कर दी गई है। बीते दिनों राज्य में 41 हजार 150 सैंपलों की जांच हुई।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के अफसरों की बैठक लेकर एक मई से शुरू होने वाले टीकाकरण महा अभियान की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

साथ ही एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वैक्सीन के अलग-अलग दामों पर आपत्ति जताई है। इस बार उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। और टीके की न्यूनतम दर तय करने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय एजेंसी ब्यूरो ऑफ फार्मा पीएसयू आफ इंडिया (बीपीपीआइ) के माध्यम से सभी प्रदेशों वैक्सीन की आपूर्ति करने का भी प्रस्ताव दिया है।केंद्र को लिखे पत्र में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन खरीदने के लिए टेंडर आदि की प्रक्रिया के कारण देर नहीं होगी।