जूते चोरी होने पर थाने पहुंचा बिजली कंपनी का अधिकारी, आरोपी को सख्त सजा देने की मांग की

जूते चोरी की शिकायत कराने वाला व्यक्ति सहायक ग्रेड 1 क्लास का अधिकारी है। उसने अपने जूते चोरी होने की रिपोर्ट कोतवाली थाने में लिखवाई है।

Publish: Sep 04, 2023, 06:18 PM IST

Image courtesy- Twitter
Image courtesy- Twitter

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। शहर के कोतवाली थाने में एक व्यक्ति अपने एक जोड़ी जूते के चोरी होन की रिपोर्ट लिखाने पहुंचा। रिपोर्ट लिखाने के साथ ही उसने आरोपी को पड़कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की। पुलिस अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर चोर की तलाश में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता दलपत सागर छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय कोंडागांव में सहायक ग्रेड -1 के पद पर कार्यरत है। 29 अगस्त को दलपत ने अपने आंगन में जूते उतारे थे जिन्हें वहां से किसी चोर ने चुरा लिए। दलपत ने जब आंगन से अपने जूते गायब देखे तो उन्हें चोरी का शक हुआ। इसके बाद घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दलपत ने देखा तो एक चोर उनके जूते चोरी करते दिखाई दिया। इसके बाद उन्होंने थाना पहुंचकर जूता चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

कोतवाली थाना के इंचार्ज लीलाधर राठौर ने बताया कि पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज कर सीसीटीवी में दिख रहे चोर की तलाश शुरु कर दी है। जगदलपुर में जूता चोरी होने को लेकर एफआईआर दर्ज कराने का यह पहला मामला है। दलपत का कहना है कि उनका जूता काफी महंगा है। और उन्होंने उसे कुछ ही दिन ही पहना है। उनके जूते की कीमत 2600 रुपए थी। इसलिए उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई है और चोर की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ उनका जूता भी वापस दिलाने की मांग की है।