ईडी के सामने फिर हुई जैकलीन फर्नाडिस की पेशी, मनी लॉन्ड्रिग केस में बयान हो रहे दर्ज

हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर जैकलीन को विदेश जाने से रोक दिया गया था, शातिर ठग सुकेश चन्द्र शेखर के करीबी होने और 10 करोड़ों को गिफ्ट्स के लेन देने के मिले हैं सबूत, दो बार पहले भी हो चुकी है पेशी

Updated: Dec 08, 2021, 03:42 PM IST

ईडी के सामने फिर हुई जैकलीन फर्नाडिस की पेशी, मनी लॉन्ड्रिग केस में बयान हो रहे दर्ज
Photo Courtesy: instagram

दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज बुधवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशायल के सामने पेश हुईं। ईडी ने उनसे कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और उससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। इससे पहले भी जैकलीन को ईडी तलब किया जा चुका है। अब एक बार फिर नए दौर की पूछताछ की। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के 36 वर्षीय एक्ट्रेस का बयान दर्ज किया है।

ईडी की ओर से दायर चार्जशीट में साफ तौर पर इशारा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन पर खूब पैसे खर्च किए हैं। वह उनके लिए ब्रांडेड कपड़े, ज्वेलरी, क्रॉकरी से लेकर इम्पोर्टेड पेट्स तक गिफ्ट कर चुका है। सुकेश कई बार जैकलीन के साथ अपनी कई निजी फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल कर चुका है। अब यही नजदीकियां जैकलीन की परेशानी की वजह बन गई हैं। सुकेश नामी गिरामी लोगों के साथ संपर्क बढ़ाकर उनसे  जान पहचान का रसूख दिखाकर लोगों को ठगता था।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब तक करीब 7 हजार पन्नो की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है। जैकलीन,नोरा समेत कई बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हैं। इसमें खुलासा हुआ है कि सुकेश चन्द्रशेखर जैकलीन को 10 करोड़ रुपए से ज्यादा के गिफ्ट्स दे चुका है। जिनमें से 9-9 लाख की 4 पर्शियन बिल्लियां भी शामिल हैं। वहीं उसने 52 लाख का एक घोड़ा भी तोहफे में दिया था।

 ईडी की चार्जशीट में डांसर ऐक्ट्रेस नोरा फतेही का नाम भी शामिल है, जिसे सुकेश चंद्रशेखर ने एक BMW, आईफोन जैसे महंगी चीजें गिफ्ट में दी थीं ।   हाल ही में मुंबई एयरपोर्ट पर जैकलिन को विदेश जाने से रोक दिया गया था। वे एक शो के लिए विदेश जा रही थीं। उन्हें पूछताछ के बाद घर भेज दिया गया था। इस केस में जैकलिन दो बार पूछताछ हो चुकी है। जैकलीन ने कहा है कि उनके साथ ठगी हुई है। फिलहाल इस मामले का आरोप सुकेश तिहाड़ जेल में कैद है।